कवि सम्मेलन में भी खूब छूटी हास्य फुलझडिय़ां

देर रात तक चला प्रतिभा सम्मान समारोह
इटारसी। समीपस्थ ग्राम भट्टी में स्व. हरिशंकर परसाई स्मृति सम्मान समारोह समिति भट्टी एवं अखिल भारतीय साहित्य परिषद नर्मदापुरम संभाग के संयुक्त प्रयास से प्रतिभा सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन आयोजित किया। देर रात तक चले आयोजन में ग्रामीणों ने हास्य फुहारों पर जमकर ठहाके लगाए।
मुख्य अतिथि सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने ग्राम भट्टी, नयागांव एवं कलमेसरा के 12 वी एवं कक्षा 10 वी के उत्कृष्ट अंक अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं रिचा वर्मा, शुभम दुबे, रोहित मेहरा, काजल राजपूत, संदीप राजपूत, प्रियांशु वर्मा, संस्कृति राजपूत का प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान निधि देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता दीपक हरिनारायण अग्रवाल, जनपद उपाध्यक्ष सुनील चौधरी, मनोज पटैल, मुन्ना भट्टी, चन्द्रकान्त चौरे, अमित महालहा आदि उपस्थित रहे ।
जसवंत सिंह राजपूत के संयोजन में प्रतिभा सम्मान समारोह के बाद कवि सम्मेलन का संचालन हास्य व्यंग्य कवि बृजकिशोर पटेल ने किया। कीर्ति वर्मा की सरस्वती वंदना के उपरांत भोपाल के शायर जलाल मयकश ने आरंभ से कार्यक्रम को ओजस्वी स्वर से ऊंचाई दी। अकोला महाराष्ट्र से आये डॉ.प्रमोद शुक्ला ने अपने पैरोडी गीत जय-जय बच्चों की मां, जय-जय मां और हास्य गीत से खूब हंसाया। पुरुषोत्तम पुरुषार्थी होशंगाबाद की किसानों को समर्पित कविता और सुनील समर्थ की युवकों को उत्साहित करने वाली कविताओं को खूब सराहा गया।
इटारसी के मनोज बुधवानी के अपने मधुर गीतों में जीवन के दार्शनिक पक्ष को समाहित किया तो भगवानदास बेधड़क ने अपने तीखे व्यंग्यों से वाहवाही लूटी। किशोर कवि प्रमोद कौरव प्रखर ने मजेदार चुटकियों से हंसाते हुये छंदों के माध्यम से भी हंसाया और गुदगुदाया। कीर्ति वर्मा की पति के सम्मान में पढ़ी गई कविता आंखें मंदिर के पट हो गई। हृदय नर्मदा घाट हुआ, सराही गई। हास्य कवि पटेल ने कविता ‘आगे क्या होगा भगवान’ के माध्यम से खूब हंसाया वही रानी पद्मिनी और छत्रपति शिवाजी के चरित्र के माध्यम से भारतीय संस्कृति के उज्ज्वल पक्ष को रखा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!