पटेल जयंती पर होंगे खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम

इटारसी। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती समारोह को लेकर जिला कुर्मी क्षत्रिय समाज संगठन होशंगाबाद की एक महत्वपूर्ण बैठक सरदार पटेल भवन पुरानी इटारसी में आयोजित की गई।
सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी बड़े स्तर पर मनायी जाएगी। आयोजन के लिए कुर्मी क्षत्रिय समाज की जिला स्तरीय बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए समाज संगठन के अध्यक्ष एनपी चिमानिया ने कहा कि सरदार पटेल सामाजिक एकता के बड़े पैरोकार रहे हैं और देश को अखंड करने में उनकी महती भूमिका रही है। हमें गर्व है कि हम उनके अनुयायी हैं। उनकी जयंती को फिर एक बार पूरा कुर्मी समाज मिलकर वृहद स्तर पर मनाएगा।
अध्यक्ष के संबोधन के बाद उपस्थित सदस्यों ने सरदार पटेल जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तेयार की। इसके विषय में प्रवक्ता गिरीश पटेल ने बताया कि इस वर्ष भी सरदार पटेल की जयंती पर खेलकूद प्रतियोगिता के अलावा महिलाओं और बालिकाओं के द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। संगठन सरदार पटेल की जयंती पर समाज की शैक्षणिक प्रतिभाओं के साथ ही देश की सेना में शामिल कुर्मी समाज के वीर सैनिकों को भी सम्मानित करेगा।
कुर्मी क्षत्रिय समाज की इस बैठक में बीएसएनएल के रिटायर्ड महाप्रबंधक अरुण मेहतो, डॉ. प्रदीप चौधरी, गुलाबदास मेहतो, प्राचार्य नारायण चौधरी, संजय चिमानिया, एसआर पटेल, रिखीराम वर्मा, काशीनाथ चिमानिया, बीके चौधरी, डॉ. केके पटेल, लक्ष्मीनारायण चौधरी, सुरेश चौधरी, महिला संगठन प्रभारी उषा चिमानिया, सुनिति पटेल एवं बीना कटियार शामिल हुई। संचालन सुरेश चिमानिया ने एवं आभार प्रदर्शन बीएल गालर ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!