प्रधानमंत्री आवास योजना : चीफ इंजीनियर ने कहा, गरीबों के मकान हैं जल्द बनाएं

मकानों का निरीक्षण करने आयी टीम
इटारसी। संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल ने आज दोपहर यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों की सभी साइड का स्थल निरीक्षण किया। उनके साथ कार्यपालन यंत्री व अन्य अधिकारी भी थे। सीएमओ ने भोपाल से आयी अधिकारियों की टीम को जहां काम प्रारंभ हो गया, उसके अलावा अन्य संभावित स्थलों का भी निरीक्षण कराया। इस दौरान नगर पालिका के सब इंजीनियर्स, ठेका कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान चीफ इंजीनियर ने ठेका कंपनी के अधिकारियों को कहा कि यह गरीबों के लिए योजना है, जल्द से जल्द पूरी की जाए।
चीफ इंजीनियर एसके गुप्ता, ईई आलोक चौकसे, सीएमओ अक्षत बुंदेला, एई संतोष सिंह बैस, सब इंजीनियर मुकेश जैन, आदित्य पांडेय ने भोपाल की टीम को सबसे पहले प्रियदर्शिनी नगर में आईएचएसडीपी योजना के तहत बने मकानों के पास चल रहे कार्य का निरीक्षण कराया। यहां गाजियाबाद की एबी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ले-आउट डालकर काम प्रारंभ कर दिया है। इस स्थान पर 26.74 करोड़ की लागत से 96 ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण एक एकड़ भूमि पर किया जा रहा है।

it90518 1
अन्य स्थलों को भी देखा
चीफ इंजीनियर श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी साइट सब्जी मंडी के पास आजाद नगर में भी देखी। यहां योजना के तहत 32 एलआईजी और 144 ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण होना है। श्री गुप्ता ने यहां भी जल्द से जल्द काम प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। आजाद नगर में 40, 288 वर्गफुट भूमि पर मल्टी स्टोरी भवनों का निर्माण किया जाएगा, जिसमें नीचे पार्किंग व्यवस्था भी रहेगी। इसी तरह से प्रियदर्शिनी नगर में पार्किंग के अलावा तीन मंजिल पर ईडब्ल्यूएस भवन बनाए जाएंगे।

संभावित स्थलों को देखा
अधिकारियों की टीम ने कृषि उपज मंडी परिसर के पास स्थित करीब पांच एकड़ भूमि भी देखी है। इस भूमि को नगर पालिका ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए मांग की है। मंडी समिति ने इस भूमि को नगर पालिका को हस्तांतरित करने के लिए मंडी बोर्ड को प्रस्ताव पारित करके भेजा है। श्री गुप्ता ने कहा कि वे भोपाल में उच्च अधिकारियों से बात करके इस भूमि को प्राप्त करने की आगामी कार्यवाही कराएंगे। इसके बाद अधिकारी पथरोटा में पुलिस थाने के पीछे स्थित भूमि भी देखने गए थे।

ये है अब तक योजना में
प्रियदर्शिनी नगर
ईडब्ल्यूएस संख्या – 96
अनुमानित लागत – 26.74 करोड़
ऐसे रहेंगे मकान – पार्किंग + तीन मंजिल

आजाद नगर
ईडब्ल्यूएस संख्या – 144
एलआईजी संख्या – 32
अनुमानित लागत – 14.51 करोड़
ऐसे रहेंगे मकान – पार्किंग + तीन मंजिल

इनका कहना है…!
आज चीफ इंजीनियर नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल, एसके गुप्ता और एक्जीक्यूटिव इंजीनियर आलोक चौकसे ने प्रधानमंत्री आवास योजना का स्थल निरीक्षण कर परीक्षण किया है। वे कार्य की प्रगति से संतुष्ट रहे हैं, गुणत्तापूर्ण कार्य के निर्देश देकर गए हैं। कृषि मंडी की भूमि के संबंध में आश्वासन देकर गए हैं कि वे उच्च स्तर पर अधिकारियों से बात करेंगे।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!