हासे के शेष पर्चे 9 से, अन्य जिलों के 235 परीक्षार्थी होंगे शामिल

हासे के शेष पर्चे 9 से, अन्य जिलों के 235 परीक्षार्थी होंगे शामिल

इटारसी। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित हायर सेकेण्ड्री परीक्षा जिले में 72 केन्द्रों पर 9 जून से 16 जून 2020 तक दो पालियों में प्रात: 9 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक संचालित होंगी। कक्षा 12 वी की परीक्षा में पहले दिन 4090 पहली पाली में एवं 3792 परीक्षार्थी द्वितीय पाली में शामिल होंगे। इसके अलावा अन्य जिलों के परीक्षार्थियों को भी जिस जिले में है, वहीं परीक्षा देने के सरकार के निर्णय पर अन्य जिलों के 235 परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे।
डीईओ आरएस बघेल ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जो छात्र जिस जिले में हैं, उसे उसी जिले से परीक्षा देने की सुविधा दी है। 235 छात्रों ने होशंगाबाद जिले से परीक्षा देने आवेदन किया है। इसमें होशंगाबाद में 37, बाबई में 14, केसला में 15, सोहागपुर में 21, बनखेड़ी में 24, पिपरिया में 71 और सिवनी मालवा में 53 छात्र हैं।

हर परीक्षार्थी की होगी थर्मल स्कैनिंग
परीक्षा केन्द्र पर आने वाले हर परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्हें सेनेटाइज कराया जाएगा। परीक्षार्थी को मास्क पहनकर ही परीक्षा देनी होंगी। परीक्षार्थी के अभिभावकों को भी यह बताना होगा कि उनका बच्चा बीमार नहीं हैं। केन्द्रों पर सेनेटाईजर, हाथ धोने के लिए साबुन एवं पेयजल की व्यवस्था रखना होगा, परीक्षा में संलग्न स्टाफ एवं परीक्षार्थी को मास्क का उपयोग करना और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना होगा।

उडऩदस्ता दल नियुक्त
9 से 16 जून तक प्रथम पाली की परीक्षा 9 से 12 बजे तथा द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी। परीक्षा में कानून व्यवस्था बनाए रखने उडऩदस्ता दल एवं कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त हैं। अपर कलेक्टर जीपी माली ने बताया है कि परीक्षा केन्द्रों की गोपनीय सामग्री 16 पुलिस थानों में सुरक्षित है। इन्हें निकालने केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष, थाना प्रभारी एवं कलेक्टर के प्रतिनिधि के समक्ष कार्यवाही की जायेगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!