ऑल इंडिया फुटबाल का फाइनल मुकाबला भारती क्लब जबलपुर ने जीता

Post by: Rohit Nage

  • – तमिलनाडु पुलिस को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा

इटारसी। फाइटर क्लब के तत्वावधान में आयोजित ऑल इंडिया गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला यहां श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया फुटबाल स्टेडियम में हुए रोमांचक मैच में भारती क्लब जबलपुर ने जीता। तमिलनाडु पुलिस उपविजेता रही। फाइटर फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष सत्यम अग्रवाल कोच भागवत सिंह राजपूत ने बताया कि विजेता टीम को मौसम रघुवंशी की ओर से प्रथम पुरस्कार राशि 51 हजार रुपए एवं गोल्ड कप तथा उपविजेता टीम को 31 हजार रुपए और कप प्रदान किया गया। दर्शकों की बड़ी संख्या में उपस्थित रही और जबलपुर और तमिलनाडु की टीम ने बेहतर खेल दिखाया। लेकिन, जीत आयी जबलपुर के हिस्से में।

प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, सभापति राकेश जाधव, सराफा व्यापारी दिनेश गोठी, किशोर पांडे, डीएचए के कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, निपुण गोठी, भागवत सिंह राजपूत, उमेश त्रिवेदी, खेल विभाग से ब्लाक समन्वयक महेन्द्र पचलानिया, नीलेश चौधरी, पार्षद मनजीत कलोसिया, भाजपा पुरानी इटारसी मंडल अध्यक्ष मयंक महतो, मो.जाफर सिद्दीकी, डॉ.अंबर सेठा, रितेश शर्मा, पंकज गोयल, पप्पू चौधरी, दीपक परदेसी, गोलू मालवीय, महेश कुशवाहा, नीरज यादव, श्याम, विनय यादव, अंकुश, विशाल कुशवाहा, देबू कुशवाहा, यश नामदेव, रंजीत डेहरिया, कृष्णा साहू, मोनू, राकेश रैकवार, यशवंत पांडव विशेष रूप से उपस्थित रहे।

खेल के पहले हिस्से में दोनों ही टीमों ने एकदूसरे पर लगातार हमले किये। दोनों ही टीमों की फारवर्ड लाइन और रक्षा पंक्ति ने शानदार प्रदर्शन करके मैच में रोमांच बनाये रखा। गोल बनाने का मौका मिला जबलपुर को जब मध्यांतर के कुछ ही देर बाद टीम के खिलाड़ी ने हेडर से गोल करके तमिलनाडु पुलिस के गोलकीपर को समझने का मौका ही नहीं दिया। इसके बाद तमिलनाडु पुलिस टीम ने अनेक सटीक हमले किये, लेकिन जबलपुर के गोलकीपर ने चतुराई भरा खेल दिखाया और गोल नहीं होने दिया। मैच के अंतिम क्षणों में तमिलनाडु ने एक गोल करके बराबरी हासिल कर ली और मुकाबला टाईब्रेकर में गया। यहां भारती क्लब ने 5-4 से मैच जीत लिया। मैच का आंखों देखा हाल कमेंट्रेटर राकेश पांडेय ने सुनाया और अपने अनूठे अंदाज से दर्शकों के बीच मैच का रोमांच बनाये रखा।

ये पुरस्कार भी दिये

बेस्ट गोलकीपर जबलपुर के अमन को, बेस्ट डिफेंडर तमिलनाडु के विजयन को, बेस्ट स्ट्राइकर तमिलनाडु के गणेश को, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जबलपुर के अभिषेक रजक को, टूर्नामेंट का एमेजिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट फाइटर क्लब के प्रियांशु शर्मा को दिया। टूर्नामेंट में उपविजेता तमिलनाडु पुलिस को 31000 रुपए एलकेजी ग्रुप की ओर से व ट्रॉफी प्रदान की गई। विजेता टीम जबलपुर को 51000 रुपए मौसम रघुवंशी द्वारा व ट्रॉफी प्रदान की गई।

Leave a Comment

error: Content is protected !!