चाणक्य कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता 17 दिसंबर से

चाणक्य कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता 17 दिसंबर से

  • – विभिन्न समाजों के अध्यक्ष शहर में प्रसारित करेंगे एकता का संदेश

इटारसी। जिला सर्वधर्म सद्भाव समिति के तत्वावधान में चाणक्य कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता 17 से 24 दिसंबर तक गांधी स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। आज यहां पत्रकार भवन में आयोजित बैठक में प्रतिस्पर्धा के सूत्रधार सर्वब्राह्मण समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष जितेन्द्र ओझा, सर्वधर्म सद्भाव के जिलाध्यक्ष सुनील पाठक ने बताया कि जिला सर्व ब्राह्मण समाज का सदैव उद्देश्य नैकी का रहा है और इस उद्देश्य की प्राप्ति में सभी समाजों का सहयोग अपेक्षित है।

अपनी तरह के इस अनूठे आयोजन में शहर इटारसी के लगभग 24 समाजों की टीमें आपसी भाईचारे और सामंजस्य के उत्कृष्ट उदाहरण के साथ शहर की फिजां में मेलजोल का रस घोलने गांधी स्टेडियम में अपनी खेल भावना का प्रदर्शन करेंगी। श्री ओझा ने बताया कि देशभर में ऐसी एकता की मिसाल दूसरी नहीं हो सकती जो शहर इटारसी में भाइचारे की देखने को मिलती है। देश के किसी भी हिस्से में किसी भी प्रकार की हलचल या अराजकता हो पर इटारसी में हमेशा हम, एक हैं और सदैव भाईचारे के संदेश को ही प्रसारित करते हैं।

आपस में यह प्रगाढ़ता और बढ़े इसी उद्देश्य को लेकर इस टूर्नामेंट के आयोजन की नींव रखी गई है। टूर्नामेंट प्रबंधन समिति के राकेश दुबे के अनुसार टूर्नामेंट की विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 35000 रुपए की नगद राशि जबकि उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 21000 रुपए की नगद राशि प्रदान की जायेगी। एंट्री फीस 3500 रुपये रखी गयी है। इस अवसर पर आयोजन समिति प्रमुख जितेन्द्र ओझा, आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि इस आयोजन का एकमात्र उद्देश्य खेल के माध्यम से इटारसी के विभिन्न समाजों में एकता की अलख जगाना है ताकि विभिन्न समाज की प्रतिभाऐं आगे आयें वो एक दूसरे को जाने और शहर में भाईचारे, सौहार्द्र का वातावरण निर्मित हो सके।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!