फल-सब्जी वाले नहीं माने तो कल से होगी सख्ती

फल-सब्जी वाले नहीं माने तो कल से होगी सख्ती

इटारसी। शनिवार को एसडीओ राजस्व, सीएमओ, नायब तहसीलदार और पुलिस के यातायात विभाग की टीम ने आज सब्जी और फल विक्रेताओं को अंतिम चेतावनी दी है कि वे उनको आवंटित चबूतरों पर बैठकर अपना कारोबार करें। सब्जी और फल मंडी में बहुत जगह है, सड़कों के बीच हाथठेलों पर फल-सब्जी न बेचें। यदि फिर भी सब्जी और फल विक्रेता नहीं माने तो सोमवार से उन लोगों के चबूतरों का आवंटन रद्द होगा, जो बाहर बैठ रहे हैं और उन लोगों का माल जब्त होगा, कानूनी कार्रवाई होगी जो सड़क पर बैठकर यातायात बाधित करते हैं।
शनिवार को एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Madan Singh Raghuwanshi, SDO revenue), मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Hemeshwari Patle, CMO itarsi), नायब तहसीलदार पूनम साहू (Naib Tehsildar poonam sahu) और यातायात उपनिरीक्षक नागेश वर्मा (Traffic Sub Inspector Nagesh Verma) ने फल और सब्जी मंडी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कहां, कैसे व्यवस्था को सुचारू किया जा सकता है, इस संभावना को टटोला गया। अधिकारियों ने उन फल और सब्जी विक्रेताओं को अंतिम चेतावनी दी जो चबूतरे होने के बावजूद सड़क पर सड़क किनारे सब्जी के ठेले लगाकर व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। ऐसे लोगों के चबूतरों का आवंटन निरस्त करके उनको दे दिया जाएगा और पुन: आवंटन की प्रक्रिया अपनायी जाएगी। आज कुछ फल वालों की जब्ती भी बनायी गयी और उनसे लगभग एक हजार रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया।

इनका कहना है…
हमने पिछले कुछ दिनों से प्रयास करके बाजार की 90 प्रतिशत व्यवस्था तो सुधार दी है। कुछ दस प्रतिशत रह गयी है, उसे भी सुधार लेंगे। फल सब्जी वालों को चबूतरों पर और मुख्य सब्जी मंडी में बैठने का कहा है, नहीं मानेंगे तो आवंटन निरस्त किया जाएगा।
एमएस रघुवंशी (MS Raghuwanshi), एसडीओ राजस्व(SDO Revenue)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: