Weather Alert: जिले में गरज चमक के साथ बौछारें, 12 जिलों में भारी बारिश Heavy Rain की चेतावनी

Weather Alert: जिले में गरज चमक के साथ बौछारें, 12 जिलों में भारी बारिश Heavy Rain की चेतावनी

मौसम विभाग Weather Department ने किया अलर्ट जारी

होशंगाबाद। आज यानि 13 सिंतबर को फिर मौसम weather ने एक बार करवट ली है। मध्यप्रदेश में बरसात की गतिविधियों में और तेजी आने के आसार है। मौसम विभाग Weather Department ने होशंगाबाद सहित मध्यप्रदेश के 12 जिलों में अलर्ट Alert जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि यहां गरज चमक के साथ बौछारे होने की संभावना है। आज रविवार को होशंगाबाद के साथ कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। करीब 10 संभागों के जिलों में कही कही गरज.चमक के साथ बिजली चमकनेध्गिरने की आशंका जताई है। वही तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है।

बंगाल की खाडी में कम दबाब का क्षेत्र
मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में रविवार से कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मानसून द्रोणिका सागर से होकर गुजर रही है। एक द्रोणिका उत्तरी महाराष्ट्र से केरल कोस्ट तक बनी हुई है। इन तीन सिस्टम के सक्रिय रहने से प्रदेश में कुछ स्थानों पर बरसात हो रही है। 13 सितंबर को बंगाल की खाड़ी से कम दबाव के क्षेत्र के आगे बढ़ने की संभावना है। इसके बाद प्रदेश के कई स्थानों पर झमाझम बरसात का दौर शुरू होने के आसार हैं।सोमवार.मंगलवार को प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
इंदौर, उज्जैन, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा।

यहां गरज चमक के साथ बारिश और बिजली
मौसम विभाग ने भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, ग्वालियर चंबल संभागों के जिलो में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: