BREAK NEWS

सभी केंद्रों पर टीकाकरण के लक्ष्य पूरा करने मिले निर्देश

सभी केंद्रों पर टीकाकरण के लक्ष्य पूरा करने मिले निर्देश

इटारसी। आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) जिले के अनेक केन्द्रों पर कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण (Vaccination) कर रहा है। इन केन्द्रों पर कोरोना के प्रथम, द्वितीय और बूस्टर डोज (Booster Dose) लगाये जा रहे हैं। इसके अलावा बच्चों को भी टीकाकरण किया जा रहा है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने निर्देश दिये हैं कि सभी निर्धारित केंद्रों पर टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जाए।
कलेक्टर ने सभी एसडीएम (SDM), बीएमओ (BMO) एवं जनपद सीईओ (CEO) को बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय (Collector Office) के सभाकक्ष में कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान (Covid Vaccination Campaign) सहित अन्य योजनाओं की विस्तार से समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में टीकाकरण अभियान की निरंतर मॉनिटरिंग (Monitoring) करें। उन्होंने मूंग सत्यापन कार्य की भी समीक्षा कर सभी एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देशित किया कि मूंग सत्यापन की रिपोर्ट (Report) प्रतिदिन जिला स्तर पर प्रेषित की जाए। ताकि जिला स्तरीय टीम द्वारा भी मूंग का वेरिफिकेशन (Verification) किया जा सके। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana) के हितग्राहियों की ई केवाईसी कार्य में गति लाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि 31 जुलाई तक सभी पात्र हितग्राहियों की ई केवाईसी (E KYC) की जाना सुनिश्चित कराएं । कलेक्टर श्री सिंह ने हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) की भी समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!