कैफे बने मिलन सेंटर, तगड़ी रकम में मिलाते लड़के-लड़कियों को

कैफे बने मिलन सेंटर, तगड़ी रकम में मिलाते लड़के-लड़कियों को

इटारसी। शहर में महानगरीय संस्कृति (metropolitan culture) कितने चुपके-चुपके पैठ बना रही है, इसकी बानगी आज पुलिस (police) के मैराथन (marathons) छापों में देखने को मिली। कुछ कैफों (cafes) में किशोरवय उम्र के लड़के-लड़कियां यहां ऐसे कैबिन में बैठे मिले, जहां कोई भी भला आदमी तो झांकना भी पसंद न करे। पुलिस ने कुछ लड़के-लड़कियों को उठाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है फिर उनके माता-पिता को जानकारी देकर समझाईश दी जाएगी।
टीआई रामस्नेह चौहान (TI Ramsneh Chauhan) ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों पर निगरानी रखनी चाहिए। समय-समय पर देखते रहें कि बच्चा घर से कोचिंग (Coaching) जाने का कहकर निकला है तो वह कोचिंग पहुंच भी रहा है या नहीं। कोचिंग से छुट्टी के बाद कब घर आता है, या कोचिंग के समय से कितना पहले घर से निकलता है, यह समय-समय पर देखने की जरूरत है। आज सुबह से पुलिस ने नगर के कुछ  कैफे, पूल गेम्स (Pool Games) पर जाकर जांच की। तीसरी लाइन के एक कैफे से तीन किशोरवय उम्र की लड़कियां मिली हैं, कुछ युवक भी मिले हैं। इनको थाने जाकर अभी पूछताछ की जा रही है। उनकी जन्मतिथि भी पता की जा रही है। उनके परिजनों से भी बातचीत करके समझाईश दी जा सकती है।

वसूलते हैं मोटी रकम

शहर के कुछ कैफों में एक तगड़ी रकम लेकर लड़के-लड़कियों को मिलने के लिए कैबिन उपलब्ध कराया जा रहा था। इन कैबिन में सिगरेट की सुविधा भी प्रदान की जा रही थी। सूत्र बताते हैं कि सात सौ से एक हजार रुपए तक इनसे चार्ज किया जा रहा था। ऐसे कुछ कैफे हैं, जिनके कारण अन्य कैफे वालों को भी परेशान होना पड़ता है। अब पुलिस की नजर ऐसे स्थलों पर पड़ गयी है, पुलिस अब लगातार इन पर निगाह रखकर कार्रवाई करती रहेगी। पुलिस के अनुसार कैफे के माहौल को देखकर ऐसा लगा कि कोई भी भला आदमी तो इन कैबिन में बैठना तो दूर झांक भी नहीं सकेगा।

बहुत दिनों से थे निशाने पर

करणी सेना (Karni Sena) के नगर महामंत्री रोहित राजपूत की मौत के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई अवश्य शुरु की गई है, लेकिन इस तरह के कैफे बहुत दिनों से टारगेट पर थे। पिछले दिनों विधायक ने भी कहा था कि उनके पास ऐसे स्थलों की शिकायतें आ रही हैं। ये स्थल चिह्नित थे, जो इस घटना के बाद निशाने पर आ गये हैं। आज सुबह से ही पुलिस की टीम टीआई रामस्नेह चौहान के नेतृत्व में इनके खिलाफ कार्रवाई को निकली थी। सबसे पहले लाईन क्षेत्रो में चलने वाले कैफों पर दबिश दी। तीसरी लाइन के एक कैफ़े से तीन लड़कियों सहित लड़कों को पकड़ा। बाइक सवार तीन लोगों पर भी चालानी कार्यवाही यातायात पुलिस के माध्यम से करा रहे हैं।

पूल गेम सेंटर्स पर भी पहुंची पुलिस

इटारसी पुलिस (itarsi police) शहर के पूल गेम सेंटरों पर भी जांच करने पहुंची थी। हालांकि पुलिस के आने के पहले ही सारे पूल गेम सेंटरों से पूल गेम के शौकीन खिलाड़ी गायब मिले। जांच में खाली मिले पूल गेम सेंटर्स के संचालकों को टीआई रामस्नेही चौहान ने सख्त हिदायत देकर रजिस्टर में नाम और पते की एंट्री करने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे (cctv cameras) चालू रखने की हिदायत दी है। टीआई ने पूल गेम संचालकों को साफ तौर पर कहा है कि यदि उनके पूल गेम सेंटर में किसी तरह की अवैध अनेक गतिविधि पकड़ आती है, तो संचालकों के खिलाफ बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!