धान खरीद जल्द शुरू करें, नहरों की सफाई हो

धान खरीद जल्द शुरू करें, नहरों की सफाई हो

केसला ब्लाक कांग्रेस ने दिया एसडीएम (SDM) को ज्ञापन

इटारसी। केसला ब्लाक कांग्रेस कमेटी (Kesla Block Congress Committee) ने आज राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर समर्थन मूल्य (support price) पर अनाज की खरीद करने की मांग की, साथ ही नहरों में पानी छोडऩे से पूर्व उनकी सफाई करने की मांग की है।
केसला ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमचंद कश्यप (Chairman Hemchand Kashyap) के नेतृत्व में एसडीएम एमएस रघुवंशी (MS Raghuwanshi, SDM) को दिये ज्ञापन में मांग की है कि मक्का के दाम कृषि उपज मंडी(Krasi upaj mandi) में बहुत कम मिल रहे हैं, मक्का की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जाए। इसी तरह से धान की फसल की खरीद समर्थन मूल्य पर जल्द से जल्द प्रारंभ की जाए। अध्यक्ष हेमचंद कश्यप ने कहा कि किसानों की खरीफ फसलों की कटाई हो चुकी है, रबी सीजन की फसलों की बोवनी के लिए खेत तैयार करना एवं खाद-बीज की व्यवस्था किसानों को करना है। शीघ्र ही फसल खरीकर भुगतान हो ताकि किसान अगली फसल की तैयारी कर सके।

इस अवसर पर रमेश यादव, संजय मर्सकोले, गणेश प्रसाद महतो, मंगल सिंह कुमरे, राकेश कुमार, फागराम, संजय, दिनेश चौरे, हरीश महतो, मोहित चौरे, श्यामलाल कुरेले, पंकज, चतरलाल उईके सहित अनेक ग्रामीण नेता और किसान उपस्थित थे।

इनका कहना है…
हमारी मांग है कि सरकार धान की खरीद समर्थन मूल्य पर जल्द से जल्द प्रारंभ करे। मक्का इस समय मंडी में 8 सौ से 1 हजार के बीच बिक रहा है, जबकि उसका समर्थन मूल्य 18 सौ रुपए है, उसकी खरीद समर्थन मूल्य पर हो, यह व्यवस्था की जाए।
विजय चौधरी बाबू (Vijay Choudhary Babu), जिलाध्यक्ष किसान कांग्रेस

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: