BREAK NEWS

नाग पंचमी जुलूस को जोड़ा हर घर तिरंगा अभियान से

नाग पंचमी जुलूस को जोड़ा हर घर तिरंगा अभियान से

– चौरसिया समाज के जुलूस में अखाड़े का प्रदर्शन
– हरित परिधान में दिखी समाज की महिला शक्ति
सोहागपुर/राजेश शुक्ला। नाग पंचमी के पर्व को चौरसिया समाज, चौरसिया दिवस के रूप में मनाता है। मंगलवार को नाग पंचमी के मौके पर चौरसिया समाज संगठन ने जवाहर वार्ड से नाग प्रतिमा के साथ जुलूस निकाला। जुलूस मुख्य मार्ग से होता हुआ मंगल भवन पर सामाजिक कार्यक्रम के रूप में समाप्त हुआ।
नाग पंचमी के जुलूस का नगर में जगह जगह स्वागत किया गया। मुख्य बाजार श्रीराम चौक पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से नाग पंचमी के जुलूस में शामिल सामाजिक जनों पर पुष्प वर्षा की गई। जुलूस प्रारंभ होने के पूर्व नाग भगवान की पूजन अर्चन की गई। इस जुलूस में महिला पुरुष और बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस जुलूस में प्रमुख रूप से पूर्व पार्षद चंदू चौरसिया, तेजराम चौरसिया, राजेंद्र चौरसिया, सतीश चौरसिया, अनिल चौरसिया, नितिन चौरसिया, अरुण चौरसिया, अमित चौरसिया, सुरेश चौरसिया, शरद चौरसिया, अशोक चौरसिया, विक्रम चौरसिया, विमल चौरसिया, अंकित चौरसिया, विष्णु चौरसिया, अरविंद चौरसिया, संतोष चौरसिया, लखन चौरासिया, बलराम चौरसिया, गौरव, नितिन, दीपक आदि के साथ ही सैंकड़ो महिलाएं एवं बच्चे शामिल थे। चौरसिया दिवस के कारण सभी सामाजिक बंधुओं ने मंगलवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखे थे।

हर घर तिरंगा अभियान की दिखी झलक

नागपंचमी के जुलूस में जहां धार्मिक स्वरूपों के साथ झांकियां सजाई गई थी। वहीं चौरसिया समाज संगठन हर घर तिरंगा अभियान को अपना समर्थन देते हुए जागरूकता का परिचय दिया जुलूस में शामिल एक सजी हुई ट्राली में आजादी के अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा अभियान का फ्लेक्स लगाकर तिरंगे झंडे लगाए गए थे।

जुलूस में अखाड़े का जोरदार प्रदर्शन

चौरसिया समाज द्वारा निकाले गए नागपंचमी के जुलूस में जवाहर वार्ड के अखाड़े के युवाओं एवं युवतियों ने विभिन्न साहसिक करतबों का प्रदर्शन किया। श्री राम चौक पर अखाड़े का प्रदर्शन होने से राजमार्ग 22 पर वाहनों की लाइन लग गई बाद में ट्रैफिक सुचारू किया गया।

हरित परिधान में दिखी महिलाएं

राज्य समाज के जुलूस में जितने पुरुष के लगभग उतनी ही संख्या में महिलाएं भी शामिल थी महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। युवतियां जहां सिर पर पगड़ी बांधे वीरांगना के स्वरूप में दिखाई दी। वही महिलाएं हरित परिधान पहने हुए थी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!