BREAK NEWS

राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

इटारसी। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (Athletics Federation of India) द्वारा 28-29 मई को चंडीगढ़ (Chandigarh) में हुई वार्षिक साधारण सभा की बैठक में एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया के 75 वें वर्षगांठ पर देशभर के एथलेटिक्स (athletics) स्पर्धाओं के आयोजन में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से ही ऑनलाइन इंट्री (online entry) की प्रक्रिया अनिवार्य कर दिया है। इसके लिए जिला स्तर से राज्य स्तर के लिए चयनित होने के बाद समस्त संबद्ध जिला इकाईयों के एथलीट को एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया के वेबसाइट (website) पर रजिस्ट्रेशन (registration) कर यूआईडी (uid) प्राप्त करना होगा।
यूआईडी के माध्यम से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए संबंधित जिला सचिव द्वारा एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वेबसाईट पर अपने लॉगिन (login) आईडी (id) व पॉसवर्ड द्वारा ऑनलाइन इंट्री के बाद ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेंग। जिला नर्मदापुरम एथलेटिक्स एसोसिएशन (District Narmadapuram Athletics Association) की सचिव सुमन सिंह ने बताया कि किसी भी खिलाड़ी को यूआईडी बनाने में अगर कोई दिक्कत होती है तो उसके लिए एक वीडियो भी बनाया है जिसमें सारी प्रक्रिया विस्तार से बताई है। इसलिए सभी खिलाडी शीघ्र अपनी यूआईडी बना लें ताकि आगामी प्रतियोगिताओं में वो बिना किसी दिक्कत के भाग ले सकें।
एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा युवाओं को जेवलिन थ्रो (Javelin Throw) में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने व टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) द्वारा जीते गए स्वर्ण पदक का जश्न मनाने के लिए के लिए प्रत्येक राज्य इकाइयों को 7 अगस्त को जेवलिन थ्रो की प्रतियोगिता आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी मप्र एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव अर्जुनन मुरलीधर द्वारा प्रदान की गई।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!