बीमारियों का संक्रमण रोकने नपा कर रही कीटनाशक छिड़काव और फॉगिंग

बीमारियों का संक्रमण रोकने नपा कर रही कीटनाशक छिड़काव और फॉगिंग

इटारसी। नगर में बीमारियों का संक्रमण रोकने नगर पालिका द्वारा नालियों और खाली प्लाट्स में मलेरिया ऑयल का छिड़काव के साथ ही रात्रि के समय वार्डों में फॉगिंग मशीन से धुंआ कराया जा रहा है।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा के नेतृत्व में नगर की स्वच्छता एवं संक्रमित बीमारी की रोकथाम के लिए वार्डों में नाली सफाई एवं नाली में केमिकल पाउडर छिड़काव तथा मच्छरों रोकथाम के लिए फॉगिंग का कार्य किया जा रहा है। स्वच्छता विभाग के गठित दल ने खाली प्लाट्स में पावडर, नालियों में मलेरिया ऑयल का छिड़काव किया। मच्छरों की रोकथाम के लिए शाम को विभिन्न वार्डों की गलियों में फॉगिंग मशीन से धुंआ कराया जा रहा है।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा ने बताया कि सभी वार्डों में रोड, नाली की सफाई कर केमिकल पाउडर का छिड़काव एवं फॉगिंग का कार्य किया जा रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए खाली प्लाट्स एवं नालियों में मलेरिया ऑयल का छिड़काव एवं शाम के समय फागिंग मशीन द्वारा कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने मच्छरों की रोकथाम के लिए नागरिकों से भी सावधानी बरतने तथा अधिक समय तक एक ही जगह पानी इकट्ठा नहीं होने देने का अनुरोध किया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!