मच्छरों के खात्मे के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव जारी

मच्छरों के खात्मे के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव जारी

इटारसी। मध्यप्रदेश में अब कोरोना के साथ ही डेंगू और मलेरिया (Dengue and Malaria) के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। नगर में कई खाली प्लाट्स, गड्ढों, नालियों में भरे बारिश के पानी में मच्छर पनप रहे हैं, जो इन बीमारियों को बढ़ाने के कारक हैं। मप्र के अनेक शहरों में डेंगू, मलेरिया के मरीजों की बढ़ती संख्या देख अब इटारसी नगर पालिका ने भी मच्छरजनित बीमारियों से बचाने कीटनाशकों का छिड़काव प्रारंभ कर दिया है। आज अनेक वार्डों में एंटी लार्वा पावडर का छिड़काव किया गया है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Municipal Officer Hemeshwar Patle )ने बताया कि बारिश के कारण ज्यादातर जगह पानी भरा होता है और कई जगह घरों की छत पर, आंगन में लोग कई-कई दिन टंकियों में पानी भरा रखते हैं जिसमें मच्छर अंडे देते हैं और लार्वा पनपते हैं, जो आगे जाकर मच्छरों की तादात बढ़ाते हैं। लार्वा को खत्म करने के लिए नगर पालिका (Nagarpalika) ने छिड़काव प्रारंभ किया है। आज संपूर्ण बाजार क्षेत्र में नालियों में, सड़क किनारे, खाली प्लाट्स में एंटी लार्वा का छिड़काव किया है। इसके साथ ही वार्ड 11,12,13 और 14 में मलेरिया ऑयल एवं पावडर का छिड़काव किया है।

12 it 2

दक्षिण बंगलिया, पुरानी इटारसी में भी मलेरिया ऑयल और कीटनाषक का छिड़काव किया है। इसी तरह से डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल, सूरजगंज, नगर पालिका कार्यालय के आसपास भी मलेरिया ऑयल और कीटनाशक का छिड़काव किया और अन्नपूर्णा परिसर (पूड़ी लाइन) में नालियों की सफाई कराके कीटनाषक पावडर का छिड़काव कराया है।

Royal
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!