अन्न उत्सव: 16 सितंबर को 37 लाख लोगों को मिलेगी बड़ी सौगात

अन्न उत्सव: 16 सितंबर को 37 लाख लोगों को मिलेगी बड़ी सौगात

भोपाल। 16 सिंतबर को प्रदेश के 37 लाख लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है। जी हां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chauhan ने कहा है कि 16 सितम्बर का दिन प्रदेश के 37 लाख लोगों के लिए आशा-उत्साह और आनंद का दिन है। इन सभी को पात्रता पर्ची प्रदान कर अन्न उत्सव मनाया जाएगा। साथ ही पात्रता पर्ची प्रदान कर राशन वितरण का आरंभ किया जाएगा।

ऑटो चालकों  Auto Driver को भी जोडने का निर्देश
हितग्राहियों की पात्रता श्रेणी के अंतर्गत ऑटो चालकों को जोड़ने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री चौहान Cm Chouhan 16 सितम्बर को प्रदेश में खाद्य सुरक्षा अधिनियम Food safety act के अंतर्गत सम्मिलित हुए 37 लाख नए हितग्राहियों को पात्रता पर्ची और राशन वितरण कार्यक्रम के लिए जारी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। कार्यक्रम आयोजन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा नगरीय निकायों का भी सहयोग लिया जाएगा। बैठक में खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी उपस्थित थे।

16 सिंतबर को होगा कार्यक्रम
अन्न उत्सव के नाम से आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम का 16 सितम्बर को सुबह 11.45 बजे भोपाल समन्वय भवन में शुरू होगा। प्रदेश के प्रत्येक जिले में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के मंत्री, सांसद तथा विधायक एक साथ राशन वितरण का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही सभी ग्राम पंचायतों और वार्डों में भी अन्न उत्सव मनाया जाएगा।

9 जिलों में जुड़े एक लाख से अधिक हितग्राही
ठसमें फेरी वाले, हम्माल, तुलावटी, केश शिल्पी, बीपीएल कार्ड धारक, बीड़ी श्रमिक, साइकिल रिक्शा और हाथ ठेला चालक जैसी 25 श्रेणी के 37 लाख पात्र हितग्राही अन्न उत्सव से लाभान्वित होंगे। प्रदेश में इन्दौर, मुरैना, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, भिण्ड, छिंदवाड़ा, छतरपुर तथा सागर में एक-एक लाख से अधिक नवीन हितग्राहियों को जोड़ा गया है। प्रदेश में 25 हजार 176 उचित मूल्य दुकानें संचालित हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: