टू व्हीलर ड्राइविंग प्रतियोगिता के माध्यम से यातायात जागरूकता

टू व्हीलर ड्राइविंग प्रतियोगिता के माध्यम से यातायात जागरूकता

  • – लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन एवं आदर्श संस्था की अनूठी पहल

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन (Lions Club Itarsi Sudarshan) एवं आदर्श संस्था के संयुक्त तत्वावधान में दुपहिया वाहन चालकों के लिए अनूठी प्रतियोगिताओं का संचालन 2 से 4 फरवरी के दौरान इटारसी (Itarsi) नगर में किया जा रहा है। आयोजन समिति की ओर से बीबीआर गांधी ( BBR Gandhi) ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से लायंस और आदर्श संस्था 2 से 4 फरवरी के दौरान कुछ प्रतियोगिताएं दुपहिया वाहन चालकों और अन्य लोगों के बीच यातायात जागरूकता का संचार करेंगी।

2 फरवरी को महिला एवं पुरुषों के लिए धीमी और जिग्जैग टू व्हीलर ड्राइविंग (Zigzag Two Wheeler Driving) प्रतियोगिता महावीर हायर सैकंड्री स्कूल (Mahavir Higher Secondary School) न्यास कालोनी के प्रांगण में होगी। 3 और 4 फरवरी की प्रतियोगिताएं केवल पुरुषों के लिए राखी गई हैं जिनमें 3 फरवरी को तवानगर (Tavanagar) मोड़ से तवा डैम (Tawa Dam) तक मोटर साइकिल चालन की प्रतियोगिता होगी और 4 फरवरी को न्यास कालोनी के सरदार पटेल (Sardar Patel) सतरास्ता से अपना शहर पहचानो प्रतियोगिता संचालित होगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए एंट्री लेना आवश्यक होगा। प्रथम स्थान वाले विजेताओं के लिए नगद एवं ट्रॉफी पुरस्कार रखे गए हैं। दूसरे और तीसरे स्थान पाने वालों को भी ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया जाएगा। अन्य सभी प्रतिभागियों को ई-प्रशस्तिपत्र प्रदान किया जाएगा। पुरस्कार वितरण दिवस पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में परिवहन एवं स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ सीतासरन शर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे। इन प्रतियोगिताओं के लिए संचालन समिति में बीबीआर गांधी के अलावा सुदर्शन क्लब अध्यक्ष विनोद चौरे, सचिव प्रदीप चौधरी, खालिक शाह, रवि अठोत्रा, अयूब खान, अशोक मालवीय, नीलम गांधी, अनीता राठौर, ज्योति जगदेव, निदा फरहीन और आदर्श संस्था के अनिल सिंह, ताज खान, सुनीता ठाकुर और राधा भाटी शामिल हैं। समिति की ओर से आश्वस्त किया है कि सभी प्रतियोगिताओं में रोचकता के साथ साथ सभी प्रकार की सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं को भी ध्यान में रखा जाएगा। समिति ने नगरवासियों से अपील की है कि इस प्रतियोगिता में अधिकाधिक संख्या में भाग लें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!