बड़ी खबर : सुखतवा ब्रिज पर अब शुरु नहीं होगा यातायात? जानिये क्या है वजह

बड़ी खबर : सुखतवा ब्रिज पर अब शुरु नहीं होगा यातायात? जानिये क्या है वजह

इटारसी। केसला (Kesla) और सुखतवा (Sukhtawa) के बीच सुखतवा नदी (Sukhtawa River) के अस्थायी पुल पर करीब डेढ़ से दो फुट तवा बांध (Tawa Dam) का बैकवाटर (Backwater) आ गया है। इन हालात में माना जा रहा है कि यह रोड खुलने की संभावना धूमिल हो गयी है। आज सुबह इस रोड को खोलकर कुछ वाहन निकाले गये थे, लेकिन बैकवाटर आ जाने के बाद अब प्रशासन भी मान रहा है कि जब तक वैलीब्रिज (Valleybridge) नहीं बनता, रोड खुलने की संभावना कम ही है।
आर्मी (Army) की टीम ने दो दिन पूर्व यहां वैलीब्रिज (Valley bridge) के लिए सामग्री रख दी हैं, टीम ने सभी संभावनाओं को देखते हुए वैलीब्रिज के पाट्र्स भी जोडऩे की योजना तैयार कर ली है और उम्मीद की जा रही है कि कल बुधवार से वैलीब्रिज के लिए पाट्र्स को आपस में ज्वाइंट करने का काम प्रारंभ हो जाए।
केसला थाना प्रभारी गौरवसिंह बुंदेला के अनुसार एनएचएआई (NHAI) के अधिकारियों से उनकी बात हुई है, उन्होंने कल से इसके लिए काम प्रारंभ होने के संकेत दिये हैं। तब तक इस मार्ग से आवागमन पूरी तरह से बंद रहने की संभावना लग रही है, क्योंकि तवा का बैकवाटर अब कम नहीं होना है, हालांकि बांध के तीन गेट पांच फीट तक खोलकर 25,800 क्यूसेक पानी तवा नदी में छोड़ा जा रहा है। तवा बांध का लेबल मेंटेन (Label Maintenance) रखने के लिए खोले गये गेट के बाद भी सुखतवा ब्रिज से पानी उतरेगा, इसकी संभावना नहीं लग रही है।

अभी करीब दो फीट पानी

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi) के अनुसार सुखतवा के अस्थायी पुल पर वर्तमान में दो फीट पानी है, और माना जा रहा है कि तवा के खुले गेट से पानी निकालने के बावजूद करीब आधा फुट पानी ही कम हो सकेगा। एसडीओ राजस्व श्री रघुवंशी के अनुसार इन हालात में इस ब्रिज से ट्रैफिक चालू करना जोखिम भरा रहेगा। जाहिर है, इन हालातों में प्रशासन इस ब्रिज से अब ट्रैफिक चालू करने का जोखिम नहीं उठाएगा। यानी अब वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्ता अपनाना होगा या फिर वैलीब्रिज के बनने का इंतजार करना होगा। माना जा रहा है कि वैलीब्रिज के लिए काम प्रारंभ होने के दो से तीन दिन में ब्रिज बनकर तैयार हो जाता है। यदि ऐसा है तो यह रोड अभी तीन चार दिन से पहले खुलेगा इसकी संभावना भी कम ही है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!