विवेक सागर अर्जुन अवार्ड से सम्मानित

विवेक सागर 13 नवंबर को अर्जुन अवार्ड से राष्ट्रपति के हाथों होंगे सम्मानित

इटारसी। इटारसी तहसील के छोटे से गांव चांदौन में रहने वाले हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर (hockey player vivek sagar) प्रसाद 13 नवंबर को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित होंगे। टोकियो ओलंपिक में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद 13 नवंबर को राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होंगे। विवेक सागर प्रसाद दीपावली त्यौहार के चलते अपने गांव चादौन पहुंचे हुए हैं। विवेक ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उन्हें साल 2021 के लिए अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया है। यह अवार्ड उन्हें बहुत मोटिवेशन देगा उन्हें इंप्रूव करने में साथ ही देश और प्रदेश के लिए अच्छे बड़े स्तरो पर मेडल लाने में। उन्होंने बताया कि अवार्ड के बाद अपेक्षाएं और बढ़ जाती हैं। उन्होंने कहा कि उनका अगला लक्ष्य जूनियर वर्ल्ड कप मैं बेहतरीन प्रदर्शन करना है ताकि टीम चैंपियन बन कर वापस आए। बता दें कि हाल ही में हुए टोक्यो ओलंपिक में विवेक सागर प्रसाद ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल दागकर भारत की टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। विवेक सागर प्रसाद मध्यप्रदेश पुलिस विभाग (Madhya Pradesh Police Department) में डीएसपी के पद पर भी तैनात हैं।

कई अवार्ड है विवेक  (Vivak Sagar)के नाम

विवेक सागर इंडियन जूनियर हॉकी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. 2019 में ‘हॉकी स्टार्स अवार्ड्स’ में विवेक को ‘राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर’ के खिताब से भी नवाजा जा चुका है. हौसले और अपने लक्ष्य को पाने की ललक ने उन्हें भारतीय हॉकी की राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाने में मदद की। विवेक हॉकी की ओलंपिक टीम में चुने जाने से पहले कई बड़ी प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

विवेक सागर (Vivak Sagar) की उपलब्धियां

साल 2018 में फोर नेशनल टूर्नामेंट, कॉमनवेल्थ गेम्स, चैम्पियन्स ट्रॉफी, यूथ ओलम्पिक, न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, एशियन गेम्स और साल 2019 में अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट और आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज जैसी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. विवेक सागर को ‘यूथ-ओलम्पिक’ में ‘बेस्ट-स्कोरर’ और ‘फाइनल सीरीज भुवनेश्वर’ में ‘बेस्ट जूनियर प्लेयर अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है. विवेक अब तक 62 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!