योगेश मेहरा के हत्यारों को फांसी, मकान तोडऩे दिया ज्ञापन

योगेश मेहरा के हत्यारों को फांसी, मकान तोडऩे दिया ज्ञापन

  • – नाला मोहल्ला के निवासियों ने दिया मेहरा समाज का साथ
  • – सैंकड़ों ने विरोध प्रदर्शन कर जयस्तंभ चौक पर धरना दिया

इटारसी। योगेश (Yogesh) के हत्यारों को फांसी देने और उनका अवैध कब्जे में बना मकान तोडऩे की मांग लेकर आज मेहरा समाज (Mehra Samaj) के लोगों के साथ नाला मोहल्ला की जनता ने भी विरोध प्रदर्शन किया। नाला मोहल्ला से जुलूस की शक्ल में निकले सैंकड़ों लोग ‘ हत्या करने वालों को फांसी दो सालों को’, ‘योगेश को इंसाफ दो’ जैसी नारेबाजी करते हुए शहीद स्मारक जयस्तंभ चौक (Martyr Memorial Jaistambh Chowk) पर पहुंचे और यहां चारों आरोपियों को फांसी और उनका अवैध कब्जे का मकान तोडऩे की मांग लेकर नारेबाजी करते हुए धरना दिया। जयस्तंभ चौक से ये सभी लोग जुलूस लेकर पुलिस स्टेशन (Police Station) पहुंचे जहां टीआई गौरव सिंह बुंदेला (TI Gaurav Singh Bundela) को ज्ञापन देकर अपनी मांगें दोहरायी। आंदोलनकारियों के हाथों में आरोपियों की फोटो लगी तख्तियां थीं, जिनमें आरोपियों के हाथों में चाकू, तलवार, पिस्टल भी थीं।

टीआई ने कहा कि चारों आरोपियों को उसी रात हिरासत में ले लिया था और अब उनको जेल भी भेजा जा चुका है। जहां तक फांसी जैसी मांग का सवाल है, यह अदालत का मामला है और हम अपनी ओर से केस तैयार करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे। मकान तोडऩे का अधिकार पुलिस के पास नहीं है। इसके लिए समाज ने एसडीएम नीता कोरी (SDM Neeta Kori) से बातचीत की। उन्होंने मीटिंग में होने का हवाला देकर तहसीलदार को ज्ञापन लेने पुलिस थाने भेजा। विधायक कार्यालय से भी प्रशासन से बात करके उचित कार्रवाई करने को कहा गया।

गलत बयान पर नाराजी जतायी

समाज के लोगों ने इस बात पर नाराजी जतायी कि पुलिस ने मीडिया को यह बताया कि योगेश ने आरोपी शिब्बू की मां को गाली दी थी, इसलिए यह घटना हुई। लोगों का कहना है कि योगेश इस तरह का लड़का नहीं था, यह घटना अड़ीबाजी की है। योगेश से आरोपियों ने अड़ीबाजी करके पैसों की मांग की थी, उसके विरोध करने पर उसकी बेरहमी से हत्या करके उसे घसीटकर नाली में फैका गया है, इस पर टीआई ने कहा कि आप लोगों ने पुलिस को ऐसी कोई जानकारी क्यों नहीं दी। पूछताछ में आरोपियों ने जो बताया, वही मीडिया तक पहुंचा है।

पुलिस गश्त बढ़ाना चाहिए

पार्षद कुंदन गौर ने कहा कि हमारे वार्ड क्षेत्र में अपराध बढ़ रहे हैं, पुलिस को यहां गश्त बढ़ाना चाहिए। अब योगेश मेहरा की हत्या के बाद जनता आंदोलित है। उसे इंसाफ मिलना चाहिए। पुलिस को चाहिए कि कड़ी से कड़ी सजा आरोपियों को मिले, ऐसा प्रकरण तैयार करे। हम जल्द ही इस मामले को लेकर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) से भी मिलेंगे। आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलना चाहिए, वे आदतन अपराधी हैं और उनके खिलाफ इस जिले के अलावा भी अन्य जिलों में अपराध दर्ज हैं। ये निरंतर अपराध में लिप्त रहते हैं। मुख्य आरोपी तो कुछ दिन पूर्व ही जेल से आया है।

आदतन अपराधी हैं आरोपी

योगेश के भाई जित्तू पिता हरिदास मेहरा ने बताया कि चारों आरोपी शुभम आसरे, नईम खान, सुल्तान उर्फ टीपू, शेख रहीस उर्फ पोटा आदतन अपराधी हैं। ये ट्रेनों में अवैध वेंडरी करते हैं और इनके खिलाफ जीआरपी, आरपीएफ सहित विभिन्न थानों में अपराध दर्ज हैं। घटना वाली रात आरोपियों ने योगेश से पैसों की मांग की थी, योगेश के मना करने पर नशे में धुत आरोपियों ने उस पर चाकुओं से हमला कर दिया, अत्यधिक खून बह जाने से योगेश की मौत हो गयी। उसे नाले में फैंककर ये भाग गये।

इनका कहना है….

प्रकरण विवचेना में है, हम लोग केस की मजबूती के लिए साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं ताकि कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जा सके। मकान तोडऩे जैसी मांग के लिए उनको एसडीएम के पास आवेदन करने को कहा है। जिन लोगों को धमकाया जा रहा है, उनसे आवेदन लेकर कार्रवाई करेंगे, संबंधित क्षेत्र में गश्त बढ़ाएंगे। आपराधिक प्रवृत्ति के जमानत पर आये बदमाशों का प्रतिवेदन न्यायालय में पेश किया है और भी प्रतिवेदन तैयार कर रहे हैं।

गौरव सिंह बुंदेला, टीआई

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!