सीसीसी पर दी जा रही बेहतर सेवा से पांच दिन में 306 मरीज स्वस्थ

सीसीसी पर दी जा रही बेहतर सेवा से पांच दिन में 306 मरीज स्वस्थ

शिकायतें के बावजूद प्रशासन का दावा

होशंगाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण(Corona Virus) से स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले के लिए अच्छी खबर है कि कोरोना से जंग जीत कर पिछले 5 दिनों में 306 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्णत: स्वस्थ हो गए हैं।
जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले के कोरोना संक्रमित मरीज(Corona infected Patients) शीघ्र स्वस्थ हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार 27 सितंबर को 54, 28 सितंबर को 64, 29 सितंबर को 71, 30 सितंबर को 57, 1 अक्टूबर को 33, 02 अक्टूबर को 27 मिलाकर कुल 306 मरीजों को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के पश्चात डिस्चार्ज किया है।

जिला प्रशासन का दावा है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर उपचार एवं सुविधाओं के लिए जिले में स्थापित सभी कोविड केयर सेंटर पर माकूल प्रबंध किए हैं, हालांकि शिकायतें लगातार बनी हुई हैं। कभी खाने को लेकर तो कभी मरीजों के उपचार को लेकर खबरें मिलती रहती हैं। बावजूद इसके प्रशासन का दावा है कि बेहतर उपचार सेवाओं , गुणवत्तायुक्त भोजन, पेयजल के साथ ही मरीजों के मनोरंजन के लिए चेस, लूडो, कैरम, रोचक किताबें आदि मनोरंजन की सामग्रियों की व्यवस्था सीसीसी पर की गई है। सीसीसी पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आयुष काढ़ा एवं हल्दी दूध का मरीजों को नियमित सेवन कराया जा रहा है। परिणाम स्वरूप कोरोना संक्रमित मरीज शीघ्र स्वस्थ हो रहे हैं।

जिला प्रशासन ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। संक्रमण से सुरक्षा हेतु आवश्यक सावधानी एवं सतर्कता बरतें, मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, अपने हाथों को नियमित अंतराल में सेनेटाईजर व साबुन से धोएं।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: