सतपुड़ा टायगर रिजर्व में आये चार नये मेहमान गजा,पूजा, मरीशा, कृष्णा

सतपुड़ा टायगर रिजर्व में आये चार नये मेहमान गजा,पूजा, मरीशा, कृष्णा

सतपुड़ा टायगर रिजर्व में कर्नाटक के बांदीपुरा से आये हाथी

नर्मदापुरम। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (Satpura Tiger Reserve) में कर्नाटक से आज सुबह चार नये मेहमान (हाथी)आ गये। शुक्रवार को तड़के इन्हें मटकुली (Matkuli) के आंजनढाना कैंप में पहुंचा दिया गया है।

4 बड़े ट्रकों में सवार हाथी पचमढ़ी के आंजनढाना कैंप में आला अधिकारियों की टीम ने पहुंचाया। इन चार हाथियों में 2 नर और 2 मादा हैं। इनके नाम गजा,पूजा, मरीशा, कृष्णा है।

कर्नाटक के बांदीपुरा अभ्यारण से लाए गए चार हाथियों के बाद एसटीआर में अब हाथियों की संख्या 8 हो गई है। नागपुर से छिंदवाड़ा होकर ये हाथी यहां पहुंचे हैं।

कर्नाटक के बंदीपुर टाइगर रिजर्व रामपुर हाथी कैंप (Bandipur Tiger Reserve, Karnataka) से 4 हाथियों को लेकर एसटीआर की टीम 29 नवंबर मंगलवार दोपहर 2 बजे रवाना हुई थी।

48 घंटे में टीम ने करीब 1350 किमी का सफर तय किया है। हाथियों को लाने को लेकर एसटीआर की टीम पिछले एक महीने से जुटी थी। 32 सदस्यीय टीम चार हाथियों को चार ट्रक में लेकर आयी।

बताया जाता है कि मप्र में कर्नाटक से 15 हाथी आने हैं, जो पेंच टाइगर रिजर्व, कान्हा टाइगर रिजर्व और एसटीआर में आने हैं। आज पहले चरण में 4 हाथी एसटीआर में आये हैं।

टीम में एसटीआर टीम के फील्ड डॉयरेक्टर एल कृष्णमूर्ति, डॉ. गुरुदत्त शर्मा, पन्ना के डॉ. संजीव गुप्ता, पिपरिया डिप्टी डॉयरेक्टर आशीष कुबराबड़े, रेंजर आरपी पाठक समेत 32 सदस्यीय टीम शामिल थी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!