प्रतिबंधित दवा का मामला : पिक्चर अभी बाकी है

प्रतिबंधित दवा का मामला : पिक्चर अभी बाकी है

इटारसी। हरियाणा (Haryana) की पुलिस (Police) ने नगर के जिन दो दवा विक्रेताओं को बीती रात प्रतिबंधित दवा के मामले में पूछताछ के बाद छोड़ा है, उससे यह मामला यहीं खत्म नहीं हो जाता है। अभी पिक्चर बाकी है और हो सकता है कि हरियाणा की पुलिस फिर आये। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार हरियाणा की पुलिस कोर्ट से पीआर (PR) लेकर आरोपी के साथ आयी थी। ऐसे में जिन लोगों के नाम आरोपी बता रहा है, उनको स्वयं आगे आकर अपना पक्ष रखना चाहिए। चूंकि मामला कोर्ट के संज्ञान में है, आरोपी पहचान भी करा रहा है तो मामला यहीं खत्म होगा, ऐसा हो नहीं सकता है।


गौरतलब है कि हरियाणा की हिसार पुलिस ने बीती शाम इटारसी (Itarsi) के दो मेडिकल संचालकों (Medical Operators) को उनकी दुकान से उठाया था। लक्की मेडिकल (Lucky Medical) और रिया मेडिकल (Riya Medical) के संचालकों को पुलिस स्टेशन (Police Station) ले जाकर पूछताछ की थी। सूचना मिलने पर मेडिकल संचालकों की टीम भी थाने पहुंच गयी थी और अपने संगठन के सदस्यों के पक्ष में उनके निर्दोष होने की दलीलें दी गई थीं। हरियाणा पुलिस ने हालांकि पूछताछ के बाद उनको छोड़ भी दिया है। लेकिन, बताया जाता है कि यह मामला यहीं खत्म नहीं मान लेना चाहिए।

प्रतिबंधित दवाएं, जो एथलीट (Athlete) के काम आती हैं

हरियाणा पुलिस ने हिसार से बाइक (Bike) पर प्रतिबंधित दवा (Banned Drug ) कैप्सूल (Capsule) को खपाने का प्रयास करते दो युवकों को गिरफ्तार किया था और उन्होंने पूछताछ में इटारसी से ये दवाएं खरीदने की बात की थी। बताया जाता है कि ये दवाएं कुछ खिलाड़ी उपयोग करते हैं, जो खेल की थकान मिटाने के काम आती हैं। हिसार पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर हिसार पुलिस इटारसी आयी और स्थानीय पुलिस के सहयोग से दो मेडिकल संचालकों को उठाया था। पुलिस के अनुसार पहले जयस्तंभ चौक (Jaystambh Chowk) के पास के मेडिकल स्टोर उनको दिखाये तो उन्होंने यहां से खरीदने से साफ मना कर दिया था। फिर आगे बढ़े तो और एमजी मार्ग (MG Marg) के सभी मेडिकल स्टोर (Medical Store) दिखाये, लेकिन उन्होंने लक्की मेडिकल और रिया मेडिकल के पास जाकर दोनों को पहचान लिया। सवाल यह उठता है कि इतनी दूर से कोई यहां आकर कैसे किसी पर आरोप लगा सकता है? मामले में इटारसी के दोनों मेडिकल संचालकों को अपना कानूनी पक्ष मजबूत करके अपना पक्ष रखना होगा, क्योंकि आगे भी उनके सामने ऐसी स्थिति आने की पूरी संभावना है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!