BREAK NEWS

ढाई घंटे बंद रहने के बाद तवानगर में बीएसएनएल सेवा शुरु

ढाई घंटे बंद रहने के बाद तवानगर में बीएसएनएल सेवा शुरु

इटारसी। तवानगर (Tawanagar) में बीएसएनएल (BSNL) की सेवाएं सुचारू हो गयी है। बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) काट दिये जाने से करीब ढाई घंटे सेवाएं बंद रहीं और आखिरकार करीब साढ़े आठ बजे सेवाएं पुन: बहाल हुई। हमने तवानगर की इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था। बीएसएनएल के अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात चल रही है, जल्द ही सेवाएं बहाल की जाएंगी। शाम 6 बजे बंद हुआ कंपनी का नेटवर्क (Network) करीब साढ़े 8 बजे पुन: चालू हो गया।
बता दें कि बीएसएनएल ऐसी एकमात्र संचार कंपनी है, जिसकी सेवाए तवानगर में है। इसके अलावा किसी कंपनी का नेटवर्क वहां काम नहीं करता है। यहां यही एकमात्र संचार कंपनी है, जो यहां के लोगों के संचार का सहारा है। कंपनी के अधिकारियों का कहना था कि बिजली विभाग ने लाइन काट दी है, इस कारण नेटवर्क बंद हो गया है।
तवानगर संवेदनशील क्षेत्र है, यहां तवा बांध है और मानसून के सीजन में बीएसएनएल के माध्यम से ही बांध की स्थिति की जानकारी का आदान-प्रदान होता है। ऐसे वक्त में कंपनी को बिजली कनेक्शन विच्छेद करने से पहले विचार करना चाहिए। नेटवर्क बंद होने से यहां के लोगों का पूरी तरह से संपर्क कट जाता है। वे किसी से बात भी नहीं कर पातेे हैं। बारिश के इस मौसम में तवानगर के लोगों को किसी भी आकस्मिक परिस्थिति में मोबाइल ( Mobile) और टेलीफोन (Telephone) ही सहारा है। बीएसएनएल के अलावा अन्य कोई कंपनी होती तो इतना फर्क नहीं पड़ता। तवानगर के निवासियों ने उम्मीद जतायी है कि बारिश के सीजन में बिजली कंपनी इस परेशानी को ध्यान में रखेगी और बिल वसूली के लिए बीएसएनएल के अधिकारियों से बातचीत करके समाधान निकालेगी, न कि कनेक्शन काटकर परेशानी बढ़ाएगी।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!