गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

मध्यप्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिता में उपायुक्त ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का हौसला

इटारसी। समीपस्थ ग्राम पथरोटा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मैदान में जनजातीय कार्य विभाग की 19 वर्ष आयु समूह की बालक एवं बालिका वर्ग की राज्य स्तरीय वॉलीबॉल स्पर्धा का शुभारंभ संभागीय उपायुक्त जनजातीय कार्य जेपी यादव ने किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री यादव ने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि हार जैसी नकारात्मक भावनाओं को कभी मन में न आने दें। खिलाड़ी वास्तव में कभी हारता नहीं, खेलों से अपने स्वास्थ्य और सोच में बदलाव लाता है। खेल को हार जीत की भावना के बजाय स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए किए जाने वाला प्रयास मानना चाहिए। खेल में प्रतिस्पर्धा की भावना होती है, जो जीवन में आगे बढऩे के लिए जरूरी है।
दलगत खेल के साथ और समन्वय से कार्य करने की प्रेरणा मिलती है, टीम के खिलाडिय़ों में एक दूसरे के प्रति जितनी समझ विकसित होगी और समन्वय होगा, वह टीम उतनी ही सफल होती है। विद्यार्थियों के लिए खेल के साथ-साथ अपने कैरियर पर भी ध्यान देना आवश्यक है। खूब मेहनत करें, अनुशासित रहें और निरंतर प्रयास करते रहे, सफलता जरूर मिलेगी। श्री यादव ने सभी खिलाडिय़ों को अच्छा प्रदर्शन करने तथा खेल में नाम कमाने के लिए शुभकामनाएं दीं। बता दें कि राज्य स्तरीय स्पर्धा में पूर्व क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र, मध्य क्षेत्र का दक्षिण क्षेत्र की 7 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं।
स्पर्धा के पहले दिन हुए मुकाबलों में बालक वर्ग में दक्षिण क्षेत्र ने मध्य क्षेत्र को 25-16, 25-13 से, पूर्व क्षेत्र में पश्चिम क्षेत्र को 25-15,25-16, मेजबान मध्य क्षेत्र में पश्चिम क्षेत्र को 25-19 25-22 से सीधे सेटों में पराजित किया। बालिका वर्ग के मुकाबलों दक्षिण क्षेत्र में पश्चिम क्षेत्र को 25-11, 25-8 से, मध्य क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को 15-5,15-4 से सीधे सेटों में पराजित किया। बालिका वर्ग का फाइनल मेजबान मध्य क्षेत्र तथा दक्षिण क्षेत्र के बीच होगा। राउंड रोबिन लीग के आधार पर खेले जा रहे हैं स्पर्धा के फाइनल मुकाबले बुधवार को होंगे।
स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर जनजाति कार्य विभाग के सहायक संचालक एस के द्विवेदी, प्राचार्य बीके पटेल, विकास खंड शिक्षा अधिकारी आशा मौर्य, प्रभारी प्राचार्य सुनील जैन, स्कूल के शिक्षक, खेल प्रशिक्षक तथा खिलाड़ी टीमों के विद्यार्थी उपस्थित रहे। संचालन व्याख्याता प्रभाकर राय ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!