शनिवार, जून 15, 2024

LATEST NEWS

Train Info

दिसम्बर में होगा दिव्यांग युवक युवती परिचय सम्मेलन और सामूहिक विवाह

इटारसी। शहर में दिसंबर माह में दिव्यांग युवक-युवती परिचय सम्मेलन और सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा। आज समदृष्टि, क्षमता विकास एवं अनुसंधान मण्डल सक्षम नर्मदापुरम, मध्यभारत प्रान्त दिव्यांगों के हित में कार्य करने वाले राष्ट्रीय संगठन सक्षम के राष्ट्रीय महासचिव कमलाकांत पांडेय एवं प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. आशीष चटर्जी ने मुस्कान संस्था आकर बालिकाओं से मुलाकात की।

श्री पांडेय से बालिकाओं शिक्षा और उनके विकास की बात करते हुए सक्षम के कार्यक्रम संबंध में अपनी बात रखी एवं संस्था के पदाधिकारियों मार्गदर्शन दिया। इस अवसर पर और इटारसी में प्रारंभ हो रहे उम्मीद दिव्यांग केंद्र की जानकारी ली। संस्था संचालक मनीष ठाकुर ने बताया कि दिव्यांग परिचय सम्मेलन ओर सामूहिक विवाह इटारसी में दिसंबर माह में आजोजित होगा। श्री ठाकुर ने बताया कि सम्मेलन जिला स्तरीय होगा जिसमें पूरे जिले की ग्रामीण अंचलों से लेकर शहर में दिव्यांग रहेंगे।

उनका डाटा इक_ा किया जाएगा, उनसे मिलने का प्रयास होगा और जो परिवार जुड़ते हैं उनका विवाह मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत संस्था कराएगी। इस दौरान एक बुकलेट निकाली जाएगी साथ ही बेबसाइट और एप पर भी दिव्यांग जनों की जानकारी रहेगी। इस अवसर पर मुस्कान परिवार के सदस्य ऋतु राजपूत, विक्रम सिंह, शालनी यादव, किरण केवट, रानी राजपूत, मोना जॉनसन, गीता कहार, आदि उपस्थित थीं।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!