BREAK NEWS

देर रात मरोड़ा खदान पर 3 विभाग का छापा, 7 डंपर जब्त किये

देर रात मरोड़ा खदान पर 3 विभाग का छापा, 7 डंपर जब्त किये

इटारसी।  अवैध रेत उत्खनन (Illegal sand quarrying) और परिवहन (transportation) की लगातार मिल रही खबरों के बाद आज प्रशासन ने देर रात से अवैध रेत उत्खनन और परिवहन करने वालों के खिलाफ जांच की कार्रवाई की। प्रशासन की टीम (team) देर रात अंधेरे में मरोड़ा खदान (Maroda mine) पर पहुंची और यहां से छह डंपरों को जब्त किया है। इस दौरान रास्ते में एक डंपर को रेत का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा और रामपुर थाने (Rampur police station) में खड़े किया। शेष छह डंपरों को भी खदान से लाकर थाने में ही खड़ा किया है।
प्रशासन की टीम ने अनुविभागीय अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Madan Singh Raghuvanshi) के नेतृत्व में मरोड़ा रेत खदान पर माइनिंग (Mining) , पुलिस (Police) और राजस्व विभाग ( Revenue Department) की संयुक्त कार्यवाही हुई है। कार्यवाही के दौरान अवैध रूप से रेत का खनन और परिवहन करते 7 डंपर (dumper) जब्त भी किये गये हैं। देर रात तक माइनिंग, पुलिस और राजस्व का हमला मौके पर कार्यवाही करता रहा।
माइनिंग इंस्पेक्टर अर्चना ताम्रकार (Mining Inspector Archana Tamrakar) ने बताया कि खदान से छह डंपर रेत भरने के लिए खड़े थे, जिन्हें जब्त किया है जबकि एक डंपर में रेत भरकर उसे ले जाया जा रहा था जो रास्ते में पकड़ा है। सभी सात डंपरों को रामपुर थाने में खड़े किये हैं। इनके खिलाफ अवैध उत्खनन का प्रकरण दर्ज कराया जाएगा।

इस तरह से हुई कार्रवाई

एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी और जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने मरोड़ा रेत खदान में देर रात 12 बजे से सुबह 3 बजे तक कार्रवाई की। इस कार्रवाई की भनक लगते ही आसपास मौजूद रेतमाफियाओं में भगदड़ मच गई। टीम में एसडीएम मदन सिह रघुवंशी, तहसीलदार राजीव कहार, नायब तहसीलदार विनय ठाकुर सहित जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला, खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार और पिंकी चौहान, तथा पुलिस एवं राजस्व विभाग का अमला मौजूद रहा।

 

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!