ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी में माता जगदंबा की प्रतिमा के समक्ष आज होगी महाआरती

ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी में माता जगदंबा की प्रतिमा के समक्ष आज होगी महाआरती

इटारसी। ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी(Grand Avenue Colony) के पार्क में माता जगदंबा (Mata Jagdamba) की प्रतिमा लगातार पांचवे वर्ष में स्थापित की गई है। प्रतिमा की स्थापना दिवस से ही प्रतिदिन रंगारंग सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रथम दिन, हनोतिया ग्रुप द्वारा संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया।

तीसरे दिन मां के बेटे जागरण ग्रुप द्वारा देवी जागरण की प्रस्तुति दी गई। चतुर्थ दिवस कॉलोनी के ही युवक युवतियों, बच्चों के द्वारा आकर्षक नृत्यों की प्रस्तुति दी गई। पंचमी को महाआरती के बाद कालोनी की महिला गरबा टीमों द्वारा गरबा नृत्य (Garba Dance) की प्रस्तुति दी गई। छटवे दिन कालोनी के युवक युवतियों, महिला पुरुषों द्वारा गायन की प्रस्तुति दी गई। सप्तमी को आरती के बाद कालोनी के महिला ग्रुपों द्वारा गरबा नृत्य की प्रस्तुति दी गई।

रविवार अष्टमी को महाआरती होगी, उसके तुरंत बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मंगलवार दुर्गा नवमी पर विभिन्न कार्यक्रमों के बाद रात्रि में हवन होगा। 24 अक्टूबर दशहरा (Dussehra) मंगलवार को भंडारा होगा तथा रात्रि को चल समारोह के साथ प्रतिमा का विसर्जन होगा। नवरात्र के दौरान आयोजन समिति ने कालोनी के मुख्य द्वार से लेकर प्रतिमा स्थापना पंडाल तक आकर्षक विद्युत सज्जा भी की है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!