BREAK NEWS

मप्र स्थापना दिवस पर 3 को नपा कराएगी अनेक आयोजन

मप्र स्थापना दिवस पर 3 को नपा कराएगी अनेक आयोजन

– वार्डों में स्वच्छता अभियान के तहत विशेष सफाई होगी
– जयस्तंभ चौक पर 67 दीपों को प्रज्वलित किया जाएगा

इटारसी। नगर पालिका परिषद (Municipal Council) के तत्वावधान में मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस (Madhya Pradesh foundation day) के कार्यक्रम प्रारंभ हो गये हैं। वार्डों में विशेष सफाई अभियान का प्रारंभ हो गया है। 3 नवंबर को नगर पालिका के तत्वावधान में सुबह 10 बजे से कई कार्यक्रम एक साथ कराये जाएंगे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patel) ने बताया कि इन कार्यक्रमों में मप्र के विकास को रेखांकित करती रंगोली, भाषण, पेंटिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, स्वच्छता संदेश के साथ छात्र-छात्राओं से श्रमदान का आयोजन, ऐतिहासिक स्मारक, महापुरुषों की प्रतिमाओं के आसपास, प्रमुख चौराहों पर सफाई, प्रकाश व्यवस्था,  बाजारों की सफाई, स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम, खेल प्रतियोगिताएं करायी जाएंगी।

मप्र स्थापना दिवस (Madhya Pradesh foundation day) के इन कार्यक्रमों में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, स्वास्थ्य समिति के सभापति राकेश जाधव एवं परिषद के पार्षदगण, स्कूलों में होने वाली प्रतियोगिताओं का निरीक्षण करेंगे। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले स्कूलों को इसी दिन शाम को होने वाले मुख्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
मुख्य समारोह शाम 4 बजे से जयस्तंभ चौक पर होगा जिसमें स्वच्छता सैनिकों का सम्मान, स्कूलों का सम्मान, पिछले वर्षों में स्वच्छता अभियान में सहयोग करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं का सम्मान किया जाएगा। शाम को यहां मप्र के स्थापना के 67 वर्ष पूर्ण होने पर 67 दीप प्रज्वलित किये जाएंगे।
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!