त्योहार स्पेशल ट्रेन: रेलवे ने तीन और ट्रेनों को चलाने की दी मंजूरी

त्योहार स्पेशल ट्रेन: रेलवे ने तीन और ट्रेनों को चलाने की दी मंजूरी

तीन राज्यों के यात्रियों को होगा फायदा

भोपाल। त्योहारों (Festivals) का समय आ चुका है। यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए रेलवे (indian railway) ने तीन (festival special trains) और ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है। जानकारी के लिए बता दें कि ये ट्रेनें 20 अक्टूबर से नवंबर माह के बीच चलेंगी, जो मुंबई, छपरा, पुणे, लखनऊ और भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों पर रुककर चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से मध्यप्रदेश के यात्रियों को फायदा होगा।

जानिए कैसे चलेंगी ये ट्रेनें
यात्रियों के लिए छपरा से सीएसएमटी साप्ताहिक स्पेशल (05101) ट्रेन 20 अक्टूबर से प्रति मंगलवार 24 नवंबर तक तक 06 ट्रिप और वापसी में सीएसएमटी(CSMT Weekly Special) से छपरा साप्ताहिक (05102) ट्रेन 23 अक्टूबर से प्रति शुक्रवार 27 नवंबर तक छह ट्रिप चलेगी। यह भोपाल और इटारसी पर में रूकेगी।

एमपी के इन 5 स्टेशनों में रुकेगी
झांसी से पुणे साप्ताहिक स्पेशल (04183) ट्रेन 21 अक्टूबर से प्रति बुधवार 25 नवंबर तक छह ट्रिप और वापसी में पुणे से झांसी साप्ताहिक (04184) ट्रेन 22 अक्टूबर से प्रति गुरुवार 26 नवंबर तक छह ट्रिप चलेगी। यह ट्रेन बीना, विदिशा, भोपाल, इटारसी और हरदा में रुकेगी।

6 ट्रिप में चलेगी ये ट्रेन पुणे से लखनऊ
साप्ताहिक स्पेशल (01407) ट्रेन 20 अक्टूबर से प्रति मंगलवार 24 नवंबर तक छह ट्रिप और लखनऊ से पुणे साप्ताहिक स्पेशल (01408) ट्रेन 22 अक्टूबर से प्रति गुरुवार 26 नवंबर तक छह ट्रिप चलेगी, जो इटारसी, होशंगाबाद, हबीबगंज, भोपाल, बीना पर रुककर चलेगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: