BREAK NEWS

स्क्रैप चोरी में रेल अधिकारी सहित छह गिरफ्तार

स्क्रैप चोरी में रेल अधिकारी सहित छह गिरफ्तार

इटारसी। विद्युत लोको शेड (Electrical Loco Shed) में रेलवे (Railway) के स्क्रेप (Scrap) की चोरी एवं इसे बेचने के मामले में आरपीएफ न्यूयार्ड चौकी (RPF Newyard Chowki) ने शेड के स्क्रेप इंचार्ज (Scrap Incharge) सीनियर सेक्शन इंजीनियर (Senior Section Engineer) लक्ष्मण मेहरा समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
आरोपियों ने एसएसई के इशारे पर कचरे के ढेर में स्क्रेप दबाकर एक पिकअप वाहन से बाहर लाए थे, इसे जलाकर कीमती तार बेचने की तैयारी थी, इस बीच मुखबिर सूचना पर आरपीएफ ने दबिश देकर एसएसई समेत अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी एसके बाजपेयी ने बताया कि मुखबिर सूचना मिली थी कि कहीं रेलवे की स्क्रेप जलाकर इसका तार निकाला जा रहा है, सूचना पर टीम ने दबिश देकर मौके पर खड़े लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, युवकों ने बताया कि रेलवे की स्क्रेप निकालने में पूरी भूमिका एसएसई लक्ष्मण मेहरा की है, उसकी मदद लेकर ही वे स्क्रेप को बाहर लेकर आए। एसएसई को पूछताछ पर रिमांड में लेने के लिए आरपीएफ ने रेलवे कोर्ट (Railway Court) में आवेदन दिया, पुलिस उसे रिमांड पर ले सकती है। आरोपी मेहरा की पत्नी भी रेल विभाग में कार्यरत है। आरपीएफ ने विनायक कालोनी भाट मोहल्ला से माल बरामद किया है।
इस प्रकरण में विद्युत लोको शेड में कार्यरत मेहरा के अलावा रिंपी, अनिल, मो. आलम, रज्जाक, प्रियांशु एवं इख्तियार खान को गिरफ्तार किया। सभी आरोपितों को आरपीएफ ने नोटिस देकर छोड़ा है। रेलवे अधिकारी को रिमांड पर लिया गया है। रेलवे कोर्ट में सभी आरोपितों को पेश किया गया। पुलिस ने आरोपितों से 20 हजार रुपये का तांबा, लोहा, एल्युमीनियम जब्त किया है। आरोपितों पर धारा 3-अ आरपीयूपी एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!