BREAK NEWS

एमजीएम कालेज में नवप्रवेशित विद्यार्थियों को नई शिक्षा नीति बतायी

एमजीएम कालेज में नवप्रवेशित विद्यार्थियों को नई शिक्षा नीति बतायी

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Government Mahatma Gandhi Memorial Postgraduate College) में आज स्नातक और स्नातकोत्तर में नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए शैक्षिणक गतिविधि उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के सभाकक्ष में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मंचासीन अतिथियों ने मां सरस्वती (Maa Saraswati) के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर किया।
इस मौके पर प्राचार्य डॉ राकेश मेहता ने अभिप्रेरण एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम (Motivation and Orientation Program) का उद्देश्य बताते हुए छात्र-छात्राओं को नई शिक्षा नीति से अवगत कराया। वाणिज्य विभाग (Commerce Department) के सहायक प्राध्यापक बालगोविंद शुक्ला ने पीपीटी (PPT) के माध्यम से नई शिक्षा नीति को बेहतर ढंग से समझाया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना (National Service Scheme) की बालिका इकाई प्रभारी मीरा यादव ने एनएसएस (NSS) की गहन जानकारी प्रदान की। आईक्यूएसी ( IQAC) प्रभारी डॉ. पीके अग्रवाल ने स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ (Swami Vivekananda Career Guidance Cell) से संबंधित जानकारी से विद्यार्थियों को लाभान्वित किया। लाइब्रेरी (Library) प्रभारी डॉ. मुकेश जोठे ने लाइब्रेरी में दी जाने वाली सुविधाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया। गणित विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ रश्मि तिवारी ने छात्रवृत्तियों से विद्यार्थियों को अवगत कराया। जूलॉजी विभाग (Zoology Department) की विभागाध्यक्ष डॉ.सुसन मनोहर ने रेमेडियल कक्षाओं (Remedial Classrooms) की जानकारी दी।
सहायक प्राध्यापक मनीष चौरे ने कालेज में उपलब्ध तकनीकी सुविधाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया। महिला उत्पीडऩ प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ अर्चना शर्मा ने उक्त विषय पर अपने विचार प्रकट किए। नई शिक्षा नीति के नोडल अधिकारी (Nodal Officer) डॉ. संतोष अहिरवार उद्देश्य और क्रियान्वयन के लिए प्राध्यापकों से अपील की। प्राध्यापक डॉ. अरविंद शर्मा ने एंटी रैगिंग (Anti Ragging) के बारे में समझाया। वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ ओपी शर्मा ने युवा उत्सव और सांस्कृतिक गतिविधियां बतायीं। संचालन डॉ पीके अग्रवाल ने आभार प्रदर्शन वाणिज्य विभाग कि सहायक प्राध्यापक डॉ एकता मलोनिया ने किया। प्रथम वर्ष की छात्रा सोनिया गोस्वामी एवं छात्र आदित्य परसाई ने अपना फीडबैक (Feedback) दिया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!