ई-भूमिपूजन : मुख्यमंत्री हितग्राहियों से भी करेंगे सीधी बात

10 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन
इटारसी/होशंगाबाद। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को दोपहर 2 बजे संपूर्ण प्रदेश में एक साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहे आवासों के निर्माण कार्य का ई-भूमिपूजन करेंगे। ई-भूमिपूजन कार्यक्रम को सीधे सेटेलाइट के जरिए यहां भी दिखाया जाएगा। इसके लिए यहां फल एवं सब्जी मंडी में विशेष व्यवस्था की गई है। फल मंडी के नए शेड में दोपहर 2 बजे से कार्यक्रम होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों से सीधे प्रसारण के दौरान सीधी बात भी करेंगे। कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण आज भोपाल से आए एक्जीक्यूटिव इंजीनियर व अन्य अधिकारियों ने किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा राजेन्द्र अग्रवाल, नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, परिषद के समस्त पार्षद एवं सभापति तथा गणमान्यजन भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्थानीय स्तर पर ये सभी अतिथि मौके पर भूमिपूजन करेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने बताया कि इस कार्यक्रम में उन सभी हितग्राहियों को बुलाया गया है, जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास के लिए ईडब्ल्यूएस तथा एलआईजी भवनों का पंजीयन पांच और दस हजार रुपए जमा करके कराया गया है। इसके अलावा जो अभी प्रधानमंत्री आवास के लिए पंजीयन कराना चाहते हैं, वे भी आ सकते हैं। सब्जी मंडी में होने वाले कार्यक्रम की पिछले तीन दिन से जोरदार तैयारी चल रही है। बारिश के दौरान कार्यक्रम में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए फल मंडी के नए बने शेड के नीचे कार्यक्रम हो रहा है, कार्यक्रम स्थल पर बड़ा सा स्क्रीन लगाया गया है, जिस पर सीधा प्रसारण किया जाएगा, और इसी के माध्यम से मुख्यमंत्री हितग्राहियों से सीधी बात भी करेंगे।

दो स्थानों पर बन रहे प्रधानमंत्री आवास
शहर में दो स्थानों आजाद नगर और प्रियदर्शिनी नगर में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण किया जाना है। स्वीकृत भवनों के निर्माण कार्य का ई-भूमिपूजन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार, 7 जुलाई को दोपहर 3 बजे करेंगे। सीएमओ श्री बुंदेला ने बताया कि प्रियदर्शिनी कालोनी में बन रहे ईडब्ल्यूएस भवनों और आजाद नगर में एलआईजी भवनों के लिए मुख्यमंत्री ई-भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद इन स्थानों पर निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। दोनों स्थानों पर ठेकेदारों ने प्रारंभिक तैयारियां शुरु कर दी हैं। भूमिपूजन के बाद काम में तेजी लाकर जल्द से जल्द भवन तैयार किए जाएंगे।

10 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दस करोड़ रुपए के कार्यों का ई-भूमिपूजन करेंगे। नगर पालिका होशंगाबाद के 10 करोड़ के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सागर के ग्राम बामोरा में दोपहर 2 से किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका परिषद होशंगाबाद में लाईव एलईडी के माध्यम से किया जाएगा। नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल एवं सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने सभी नगर वासियों से आग्रह किया है कि वे कार्यक्रम में अधिक से अधिक आकर नगर विकास के विभिन्न कार्यों के भूमिपूजन में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनायें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!