खेड़ा तालाब में बड़ी मात्रा में एकत्र हुआ वर्षाजल

इटारसी। नर्मदांचल जल अभियान में शामिल शहर के अनेक सामाजिक, स्वयंसेवी संगठन, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों की मेहनत रंग लायी है। अपने पहले प्रोजेक्ट खेड़ा तालाब में भरे पानी को देखकर सभी उत्साहित हैं। अभियान से शुरुआती चरण से जुड़े सदस्य और इसकी नींव डालने वाले सदस्यों ने सभी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है। आज खेड़ा तालाब में काफी पानी आ चुका है।
खेड़ा पर वर्षों से उपेक्षित पड़े तालाब को इस एक सप्ताह की बारिश ने जलराशि से आबाद कर दिया है। तालाब में इस वक्त बड़ी मात्रा में पानी जमा हो गया है। इतना पानी है कि यहां के लोग कहने लगे हैं कि पिछले कई वर्षों से तालाब का यह स्वरूप नहीं देखा था। पहले तालाब में इससे भी अधिक पानी होता था। इतना, कि इसकी पार को भी पार करके दूसरी तरफ निकल जाता था। लगातार उपेक्षा के कारण यह जलविहीन होता जा रहा था। नर्मदांचल जल अभियान के अंतर्गत इस तालाब को पहले प्रोजेक्ट के तौर पर लेकर शहर की अनेक संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जब श्रमदान किया तो अभियान ने गति पकड़ी और फिर प्रशासन की मदद से मशीनों से इसकी गहराई करायी गयी। आज तालाब में पचास फीसदी से अधिक पानी भर चुका है और आगामी दिनों की बारिश में यह पूरा भर जाएगा इसकी उम्मीद की जा रही है।
नर्मदांचल जल अभियान से जुड़े अजय राजपूत, कन्हैया गुरयानी, संजय मनवारे, मंगेश यादव, राजेश सोनकर सहित अनेक साथी तालाब पर पहुंचकर काफी प्रसन्न थे। खेड़ा तालाब में पानी देखकर यहां के निवासी काफी प्रसन्न तो हैं साथ ही यादव समाज की ओर से भी नर्मदा जल अभियान की पूरी टीम को धन्यवाद दिया गया है। समाज के किशोर यादव का कहना है कि इस अभियान नेे खेड़ा तलाब की सूरत बदल दी है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!