चुनौती बनी लूट, एसपी ने घोषित किया दस हजार का ईनाम

इटारसी। मंगलवार की रात सराफा बाजार में हुई ज्वेलर्स से लूट की वारदात पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है। बाइक सवार दो लुटेरे मंगलवार की रात करीब साढ़े 8 बजे सराफा बाजार स्थित महावीर ज्वेलर्स के संचालक का बैग छीनकर फरार हो गए थे। बैग में सोने-चांदी के आभूषण एवं नगदी सहित कुल साढ़े तीन लाख रुपए का माल था। वारदात के बाद एसपी अरविंद सक्सेना ने रात को ही घटना स्थल का निरीक्षण किया और बुधवार की दोपहर आईजी केसी जैन, डीआईजी आर चौबे और एसपी अरविंद सक्सेना घटना स्थल पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे महावीर ज्वेलर्स की दुकान से अपने घर लौटते वक्त सराफा कारोबारी महेन्द्र जैन के हाथ से दो बाइक सवार लुटेरे आभूषण और नगदी से भरा बैग छीनकर ले गए थे। महेन्द्र जैन का घर उनकी दुकान से महज तीस मीटर दूर ही है। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों के फुटेल खंगाले हैं। एसपी अरविंद सक्सेना ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपए के ईनाम की घोषणा भी की है। फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस ने फरियादी हेमंत पिता मनमोहनलाल सोनी 41 वर्ष, निवासी न्यास कालोनी की शिकायत पर अज्ञात दो आरोपियों पर धारा 392 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने पीड़ित के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे हैं। इसके अलावा समीप के छम-छम ज्वेलर्स में लगे कैमरों के फुटेज भी देखे। बदमाश इतने शातिर थे कि उन्होंने सड़क पर धूप से बचने के लिए लगायी हरे रंग की मेट के नीचे वारदात को अंजाम दिया जिससे वारदात कैमरों में कैद नहीं हो सकी। एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
दूसरे दिन भी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में आरोपियों को तलाशने की कोशिश की लेकिन मेंटेनेंस के चलते लाइट नहीं होने से यह काम शाम 4 बजे के बाद हो सका। देर शाम आईजी, डीआईजी और एसपी ने पुन: घटनास्थल का निरीक्षण किया। आईजी श्री जैन से बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए चार टीमें बनायी गई हैं। एसपी ने बताया कि आरोपियों पर दस हजार का ईनाम भी घोषित किया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!