संयुक्त व्यापार महासंघ का वार्षिक मिलन समारोह में रखी 10 प्रमुख मांगेंं

संयुक्त व्यापार महासंघ का वार्षिक मिलन समारोह में रखी 10 प्रमुख मांगेंं

इटारसी। संयुक्त व्यापार महासंघ इटारसी का दसवां वार्षिक मिलन समारोह साईं कृष्णा रिसोर्ट में आयोजित किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक डॉ सीताशरण शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, पूर्व गृह उप मंत्री विजय दुबे काकूभाई, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रवि किशोर जायसवाल एवं संरक्षक मंडल सुधीर गोठी, मोहनलाल चैलानी, अशोक लालवानी, सतीश बैसाखिया, गुलाबचंद अग्रवाल, कर्मवीर गांधी, मुकेश कुमार नेमीचंद जैन, मेघराज राठी सहित लगभग 600 व्यापारियों की उपस्थिति रही।

व्यापार संघ द्वारा अपनी 10 प्रमुख मांगों से अतिथियों को अवगत कराया गया। जिसे नगर पालिका अध्यक्ष ने स्वीकार करते हुए जल्द ही इस पर काम करने का आश्वासन प्रदान किया। मांगों में प्रमुख जनता दुकानदार संघ की समस्या रही जिस पर विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने जल्द ही बैठक कर इस समस्या का स्थाई समाधान निकालने की बात कही।

व्यापार संघ की प्रमुख 10 मांगे

– कच्ची दुकानों को पक्की करने हेतु एक साथ अनुमति पूर्व में दुर्गा चौक एवं चावल की दुकानों के अनुसार हो
– नपा की दुकानों की मरम्मत स्वयं वित्तीय के रूप में सभी दुकानदारों को अनुमति प्रदान करना
– नपा दुकानों की नामान्तरण प्रक्रिया पूर्व के अनुसार सरल हो।
– नपा की दुकानों की खरीद पर दुकानदारों को पूर्व के अनुसार स्थानांतरित की जाये न कि रजिस्ट्री के नाम पर अधिक रजिस्ट्री शुल्क।
– पुरानी इटारसी में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण
– बाजार में फल-फ्रूट, सब्जियों या फुटकर व्यवसाय करने वालों की जगह निर्धारित हो ताकि आने जाने में रास्ते सुगम हो ।
– उचित पार्किंग व्यवस्था जिससे व्यापारियों को किसी परेशानी का सामना नही करने पड़े
– बाजार क्षेत्र में सीसीटीव्ही कैमरे की व्यवस्था
– गांधी ग्राउंड की न्यू मार्केट में मीनाक्षी ड्रेसेस से कुसुम साड़ी तक की सीमेंट रोड का निर्माण
– आवारा मवेशियों के कारण रोजाना लोग घायल होते हैं इसीलिए आवारा पशुओं जैसे गाय और सांड को शहर से बाहर गोशाला में छोडऩा आवारा स्वान की नसबंदी किया जाना एवम उन्हे शहर की सीमा से बाहर करना।

सचिव प्रतिवेदन में सन्मुख दास सन्नी चेलानी ने पिछले वर्ष का लेखा-जोखा पेश किया एवं संगठन को मजबूती देने पर विचार दिया सदस्यता प्रभारी एवं कोषाध्यक्ष राजेंद्र बबलू अग्रवाल ने सदस्यता पर प्रकाश डाला। जिन शहर प्रभारियों ने सदस्यता अभियान में पुरजोर सहयोग किया है उन्हें सम्मानित किया। विनोद कसारा, लकी खान, मपन लालवानी, अजीत अठोत्रा को भी सम्मानित किया।

अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने व्यापारिक समस्याओं पर प्रकाश डाला, अर्जुन भोला महामंत्री युवा शाखा ने क्षेत्र में बड़ा उद्योग लगाने पर प्रकाश डाला, कर्मवीर गांधी ने रविवार दुकान खोलने पर जोड़ दिया, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने सभी समस्याएं पूर्ण करने पर आश्वासन दिया। संचालन धर्मेश सिंघवी ने आभार युवा शाखा अध्यक्ष लकी गुरियानी ने किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!