Corona: लगता है, तालाब में भांग घुली है, हेल्थ बुलेटिन है या मजाक

Corona: लगता है, तालाब में भांग घुली है, हेल्थ बुलेटिन है या मजाक

इटारसी। स्वास्थ्य विभाग(health Department) इस कोरोना काल में नागरिकों के लिए भगवान से कम नहीं माना जा रहा है। लेकिन, जब धरती के ये भगवान ही लापरवाही भरे काम करने लगें तो सवाल उठना ही लाजिमी है। इन दिनों जिला स्वास्थ्य विभाग में जिम्मेदारी का पूर्णत: अभाव दिख रहा है। जिले से जो हेल्थ बुलेटिन(Health bulletin) आ रहा है, ऐसा लगता है कि भांग खाकर तैयार किया जा रहा है, या यह माना जाए कि पूरे तालाब में ही भांग घुली हुई है। हम यह बात इसलिए दावे से कह सकते हैं कि घोर लापरवाही हो रही है या फिर इसे जानबूझकर आंकड़ों की बाजीगरी करना भी कह सकते हैं। आज शुक्रवार को केवल इटारसी में 39 मरीज पॉजिटिव(Patient positive) पाये गये हैं, जबकि जिला स्वास्थ्य विभाग(District Health Department) से जो हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है, उसके अनुसार संपूर्ण जिले में आज केवल 24 ही कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। इनको लगता है कि सब भांग खाकर पड़े हैं, कोई इन आंकड़ों पर ध्यान नहीं देगा। दरअसल, जिला हेल्थ बुलेटिन में इस तरह की चीजें पहली बार नहीं देखी जा रही हैं, बल्कि पहले भी कई बार ऐसी ही लापरवाही भरी जानकारियों दी जाती रही हैं।

केवल इटारसी में ही 39 हैं

लगातार दो दिन तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों(Corona positive patients) की संख्या में अचानक आयी कमी के बाद शुक्रवार को फिर से मरीजों की संख्या बढ़ गयी है। आज 39 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। कई क्षेत्रों में नगर पालिका का स्वास्थ्य अमला सेनेटाइजेशन और मच्छरों के खात्मे के लिए फॉगिंग का काम भी कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आज सूरजगंज, बालाजी मंदिर के पास, मालवीयगंज, सरकारी अस्पताल कैंपस, आर्डनेंस फैक्ट्री, खेड़ा, वेंकटेशनगर कालोनी, पीपल मोहल्ला, आसफाबाद, सोनासांवरी नाका, दिल्ली पब्लिक स्कूल, तीसरी लाइन, तिरुपति नगर, पुरानी इटारसी शनि मंदिर के पास, ग्राम पांजराकलॉ, वार्ड नंबर 14, नई गरीबी लाइन, एफ टाइप तवा कालोनी, गुरुनानक स्कूल के पास पंजाबी मोहल्ला, बांस डिपो के सामने सूरजगंज, कंघी मोहल्ला मालवीयगंज, गली नंबर 3 सिंधी कालोनी, देशबंधुपुरा, आजाद नगर नयायार्ड, पंजाबी मोहल्ला में पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

ये है जिले की जानकारी
जिले से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज कोरोना से स्वस्थ होने पर 27 मरीज डिस्चार्ज किये हैं जबकि जिले में 418 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव और 24 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। आज कुल 477 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, आज एक मृत्यु हुई और अब तक 36 मृत्यु हो चुकी हैं। जिले में एक्टिव केस 401 हैं जिनमें से 321 का उपचार जिले में और 80 का जिले से बाहर उपचार चल रहा है। जांच सेंपल अब 20,306 हो गये हैं और कुल 19052 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। इनमें से 16,394 नेगेटिव केस हैं। अब तक पॉििटव प्रकरण 1786 हैं।

सेनेटाइजेशन और फॉगिंग

जहां भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, उन क्षेत्रों में नगर पालिका का स्वच्छता अमला सेनेटाइजेशन का काम कर रहा है। नगर पालिका के कर्मचारी पॉजिटिव मरीजों वाले घरों में कोविड-9 के पोस्टर चस्पा कर रहे हैं, वहीं सेनेटाइजर का छिड़काव भी किया जा रहा है। इसके साथ ही शाम के बाद कई क्षेत्रों में फॉगिंग का काम भी किया जा रहा है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: