42 साल की उम्र में 43 अपराध, देश की 28 जेलों में 12 वर्ष कैद रहा

42 साल की उम्र में 43 अपराध, देश की 28 जेलों में 12 वर्ष कैद रहा

– ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाला देशभर में कुख्यात आरोपी गिरफ्तार

इटारसी। देश के अनेक जगहों पर ट्रेनों में यात्रियों से दोस्ती बनाकर उनको नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले कुख्यात आरोपी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। 42 वर्ष के राजस्थान निवासी इस आरोपी पर जहरखुरानी के 43 मामले देश के अलग-अलग राज्यों में दर्ज हैं और यह करीब 12 वर्ष देश की 28 जेलों में सजा काट चुका है। छूटने के बाद फिर वही काम करने लगता है।

राजस्थान के भरत जैन उर्फ सूरज जैन पिता स्व. अशोक जैन, उम्र 42 साल निवासी पांडियों का मोहल्ला ग्राम सादड़ी थाना सादड़ी जिला पाली को इसकी इसी अपराधिक प्रवृत्ति के कारण परिवार ने बाहर कर दिया है। थाणे जेल से 28 अप्रैल 2022 में रिहा होने के बाद आरोपी ने अपराध करना नहीं छोड़ा। 03 नवंबर 22 को भरत जैन ने जितेंद्र पंडित निवासी कामोठे नवी मुम्बई महाराष्ट्र के ट्रेन 01032 पूजा स्पेशल एक्सप्रेस कोच नं. एस / 4 (Mumbai Maharashtra Train 01032 Puja Special Express Coach No. s / 4) के यात्री से लूटपाट की जो पटना से कल्याण की यात्रा कर रहे थे।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

यात्रा के दौरान ट्रेन के इटारसी स्टेशन से चलने के बाद यात्री के साथ उसी केबिन में यात्रा के दौरान भरत ने दूध के बाटल (बादाम शेक) में नशीला पदार्थ मिलकर पिला दिया एवं यात्री के बेहोश होने पर उसका एक मोबाइल वीवो कम्पनी का एवं गले से एक सोने की चैन चोरी कर ले गया।

यात्रा दौरान आरोपी शातिराना तरीके से फरियादी के साथ घुल मिल गया था और ट्रेन के इटारसी स्टेशन (Itarsi Station) पहुंचने पर दूध की 02 बाटल लिया। इटारसी से चलने के बाद दूध की एक बाटल में नशीली गोलियां मिलाकर फरियादी को पीने के लिये दिया एवं एक बाटल स्वयं पी लिया। दूध पीने के बाद फरियादी बेहोश हो गया। आरोपी ने उसे इतनी ज्यादा मात्रा मे नशे की दवा दे दी थी कि जिससे फरियादी की मौत भी हो सकती थी। बेहोशी का फायदा उठाते हुये आरोपी ने फरियादी का एक मोबाइल एवं एक सोने की चैन गले से खोलकर चोरी कर ले गया था। फरियादी ने कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Railway Station) पर जीआरपी में शिकायत दर्ज करायी थी।

इस तरह से हाथ आया

घटना के बाद एसपी रेल हितेश चौधरी (SP Rail Hitesh Chowdhary) के निर्देश, एएसपी रेल चौधरी अमित वर्मा व डीएसपी रेल इटारसी, अर्चना शर्मा के मार्गदर्शन में थाना कल्याण से डायरी प्राप्त होने पर थाना इटारसी में अपराध पंजीबद्ध किया।

थाना प्रभारी जीआरपी इटारसी बीभेंद्र व्यंकट टांडिया के नेतृत्व में टीम ने आरोपी की तलाश के दौरान पता चला की आरोपी मुंबई में है जिस पर तत्काल पार्टी को मुंबई रवाना किया। मुंबई में आरोपी लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा फिर मुंबई से निकल कर नासिक, खरगोन, इंदौर, देवास, होते हुये भोपाल आ गया। टीम लगातार उसका पीछा कर रही थी जिसे भोपाल मे पकड़ लिया गया।

ये बरामद किया आरोपी से

आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय इटारसी में पेश किया और मामले में बरामदगी एवं पूछताछ हेतु पुलिस रिमांड पर लिया। आरोपी से अन्य अपराधों के बारे मे पूछताछ करने पर पूर्व में भी कुल 07 अपराध अलग-अलग ट्रेनों में रेल्वे स्टेशन इटारसी के आस-पास चोरी की घटना करना बताया।

चोरी किये हुए सोने के आभूषण सोने की चैन, मंगलसूत्र, अंगूठी, कान की बाली, मोबाइल कीमती 04 लाख 50 हजार रुपए के आरोपी के कब्जे से बरामद किये हैं। जहरखुरानी कर चोरी की अलग-अलग 12 घटना अन्य राज्यों महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, राजस्थान, उप्र, मप्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली में करना बताया है। सभी राज्यों को वैधानिक कार्यवाही हेतु जीआरपी कन्ट्रोल रूम भोपाल के माध्यम से अवगत करा दिया है। आरोपी को न्यायालय इटारसी पेश कर केंद्रीय जेल नर्मदापुरम भेज दिया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!