कुछ थमी है, कोरोना की रफ्तार

कुछ थमी है, कोरोना की रफ्तार

आज 12 पॉजिटिव, 88 सैम्पल लिये

इटारसी। कोरोना संक्रमण(Corona Infaction) की रफ्तार कुछ थमी है। भोपाल सैम्पल भेजे जाने और वहां से देरी से रिपोर्ट आने के कारण भी यह रफ्तार कम होना हो सकती है। लेकिन, पिछले दो-तीन दिनों से संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है। गुरुवार को 12 पॉजिटिव मरीज मिले हैं तथा 88 सेंपल एकत्र किये गये हैं। गुरुवार को वार्ड 15 प्रतापपुरा मालवीयगंज, लक्ष्मीनारायण स्कूल के पास वार्ड 18, खेड़ा, न्यास कालोनी, वेंकटेशनगर, बांस डिपो के सामने सूरजगंज, पंजाबी मोहल्ला, गांधीनगर, सोनासांवरी नाका, गुरुनानकपुरा में पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

20473 एक्टिव मरीज, एक दिन में 2545 स्वस्थ हुए
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में 20 हजार 473 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। गत दिवस की तुलना में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में 524 की कमी आई है। कोरोना के नए मरीज 2041 पाए गए हैं, जबकि 2545 मरीज स्वस्थ हुए हैं।
60 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन में
होम आइसोलेशन के प्रति लोगों की रूचि बढ़ रही है, प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों में 60 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन में है। प्रत्येक जिले में ‘कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर्स’ के माध्यम से ‘होम आइसोलेशन’ के मरीजों की निरंतर मॉनीटरिंग की जा रही है। कुछ जिलों में निजी चिकित्सक एवं चिकित्सालय भी होम आइसोलेशन वाले मरीजों की मॉनीटरिंग के लिए आगे आए हैं।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: