फटाखा बाजार के लिए जगह आवंटन में देरी, अधिकारियों से मिलेंगे व्यापारी

फटाखा बाजार के लिए जगह आवंटन में देरी, अधिकारियों से मिलेंगे व्यापारी

इटारसी। शहर में हर साल दीवाली (Diwali) पर्व पर लगने वाले फटाखा बाजार (Firecracker Bazaar) की अनुमति को लेकर फटाखा व्यापारी परेशान हो रहे हैं। प्रशासन द्वारा अभी तक बाजार के लिए जगह आवंटित नहीं की गई है। पिछले कुछ साल से पटाखा बाजार फ्रेन्ड्स स्कूल (Friends School) के मैदान में लगता आया है, लेकिन दुकानें लगने से पहले सीमांकन एवं लाटरी सिस्टम (Lottery System) द्वारा जगह वितरण की कार्रवाई में भी समय लगता है।

दुकानदारों का कहना है कि दीवाली के लिए मात्र छह दिन ही बचे हैं, लेकिन अभी तक जगह नहीं मिल सकी है। इस समस्या को लेकर रविवार को फटाखा कारोबारियों की बैठक रखी गई। बैठक में तय किया गया कि सोमवार को इस मामले में व्यापारी सीएमओ रितु मेहरा (CMO Ritu Mehra) एवं एसडीएम से चर्चा करेंगे।

संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा (Sanjay Sharma), नगर पालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत (Nirmal Singh Rajput), सभापति मनजीत कलोसिया (Manjeet Kalosia) समेत अन्य लोगों ने तत्काल बाजार के लिए जगह देने की बात कही है। दुकानदारों ने बताया कि जगह मिलने के बाद हमें सेटिंग की कच्ची दुकानें बनाने में भी दो तीन दिन लग जाते हैं, इसलिए जल्द ही नपा को जगह आवंटित करना चाहिए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!