घोषणा: दुर्गा प्रतिमाओं की ऊंचाई पर अब नहीं रहेगा प्रतिबंध

घोषणा: दुर्गा प्रतिमाओं की ऊंचाई पर अब नहीं रहेगा प्रतिबंध

  1. पंडाल(Pandal) का अधिकतम आकार 30 से 45 फीट होगा
    गरबा नहीं होंगे, रामलीला(Ramleela) व रावण दहन हो सकेंगे

होशंगाबाद। सीएम शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chouhan)  ने नवरात्र(Navratri) को लेकर एक और घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि दुर्गा उत्सव(Durga Utsav) में स्थापित की जाने वाली दुर्गा प्रतिमाओं(Durga Pratima) पर 6 फीट ऊंचाई का प्रतिबंध नहीं रहेगा। इस हेतु लगने वाले पंडालों का अधिकतम आकार 30 से 45 फीट होगा। सीएम चौहान ने मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग(Video conferencing) के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त जनसंपर्क सुदाम खाड़े उपस्थित रहे।

इनकी नहीं होगी अनुमति
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चल समारोह की अनुमति नहीं होगी तथा आयोजन समिति के अधिकतम 10 व्यक्ति दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर सकेंगे। दुर्गा उत्सव पर गरबा करने की अनुमति नहीं होगी।

रावण का होगा दहन
दशहरा उत्सव पर रामलीला एवं रावण दहन किया जा सकेगा। परंतु सभी आयोजनों में मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पूरी तरह अनिवार्य रहेगा। ऐसी झांकियां नहीं बनाई जा सकेंगी। जिनमें किसी भी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: