किसान संघ का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला, ज्ञापन सौंपा

किसान संघ का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला, ज्ञापन सौंपा

इटारसी। किसानों(Farmars) की समस्या लेकर भारतीय किसान संघ(Bhartiya kisan sangh)के प्रतिनिधिमंडल ने आज एसडीएम मदन रघुवंशी(Madan singh Raghuvanshi, SDM) से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। किसान संघ के पदाधिकारियों ने एसडीएम रघुवंशी को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। जिला प्रवक्ता रजत दुबे(District Spokesperson Rajat Dubey) ने बताया कि किसानों की वर्तमान समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल तहसील अध्यक्ष श्रीराम दुबे(Tehsil President Shriram Dubey) के नेतृत्व में अनुविभागीय अधिकारी से मिला है। विगत दिनों आयी आंधी तूफान से किसानों की धान की फसल आड़ी हुई थी जिससे किसानों को अत्यधिक नुकसान हुआ था। अभी तक कोई सर्वे कार्य नहीं हुआ है, किसान मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान है। शीघ्रता से टीम गठित करके सर्वे कार्य कराकर प्रभावित किसानों को राहत प्रदान करें जिससे किसानों को राहत मिल सके। इसके अलावा किसानों को पूर्व में पाहनवर्री, बिलखेड़ी गांव में बाढ़ से किसानों को बहुत नुकसान हुआ था किंतु अभी तक प्रभावित किसानों को कोई राहत राशि प्रदान नहीं की गयी है। गौरतलब है कि किसान संघ ने इस मुद्दे को पूर्व में भी उठाया था ।

लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है, अत: शीघ्र ही बाढ़ प्रभावित किसानों को राहत प्रदान किया जाए।बिजली संबंधी समस्याओं(Electricity Problem) से भी अवगत कराया। एसडीएम(SDM) ने त्वरित कार्यवाही करते हुए कुछ समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया तथा शासन और जिला प्रशासन स्तर की समस्याओं के निराकरण का भी आश्वासन दिया। करीब 1 घंटे चली चर्चा में संघ ने अनेक समस्याएं प्रशासन के समक्ष रखी थी।

बैठक में तहसील अध्यक्ष श्रीराम दुबे, जिला उपाध्यक्ष मोरसिंह राजपूत, तहसील उपाध्यक्ष श्याम शरण तिवारी, तहसील मंत्री लीलाधर राजपूत, सुभाष साध, जगदीश कुशवाह, सुरेन्द्र चौरे, डोरीलाल राजपूत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW