यूजी प्रथम, द्वितीय, पीजी तृतीय सेमेस्टर में नवीनीकरण हेतु ऑनलाइन प्रवेश

यूजी प्रथम, द्वितीय, पीजी तृतीय सेमेस्टर में नवीनीकरण हेतु ऑनलाइन प्रवेश

इटारसी। प्राचार्य डॉ. आर. एस. मेहरा (Principal Dr. R. s. Mehra) ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष व स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर में नवीनीकरण हेतु ऑनलाइन प्रवेश (Online entry) प्रक्रिया प्रारंभ की है। महाविद्यालय द्वारा 03नवंबर से 10नवंबर तक छात्र-छत्राओं के दस्तावेजों का परीक्षण कर स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष व स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर हेतु विश्विद्यालय के पोर्टल पर प्रमोशन लिंक ‘प्रमोट’ (‘Promot’) वॉक्स पर क्लिक कर छात्र-छत्राओं को अगली क्लास में प्रावधिक प्रवेश हेतु प्रमोट करेंगे।
कॉलेज की प्रवेश समिति ई-प्रवेश पोर्टल (E-entry portal) पर विद्यार्थियों का नामांकन क्रमांक दर्ज करेगी। इससे विद्यार्थी का संपूर्ण विवरण पोर्टल पर आवेदन के रूप में प्रदर्शित होने लगेगा। इस दौरान कॉलेज ही ऑनलाइन सत्यापन (Online verification) करेगा और प्रवेश शुल्क व पोर्टल शुल्क के लिए लिंक जारी करेगा।
प्रवेश नोडल अधिकारी डॉ. संजय आर्य (Admission Nodal Officer Dr. Sanjay Arya) ने जानकारी देते हुए बताया कि द्वितीय और तृतीय वर्ष में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों की पोर्टल पर प्रमोट की कार्यवाही पूर्ण होती जायगी वैसे-वैसे विद्यार्थी दिनांक 05.11.2020 से 30.11.2020 तक ई-प्रवेश पोर्टल पर नामांकन क्रमांक के माध्यम से लॉगिन आइडी से प्रवेश शुल्क की प्रथम किस्त के रूप में 500 रुपए जमा करना होंगे, शेष राशि कॉलेज द्वारा निर्धारित किस्तों में ऑनलाइन ही कॉलेज शुरू होने पर जमा की जाएगी।
ई-प्रवेश पोर्टल से फीस जमा करने के बाद प्रिंटआउट अपने पास रखना होगा। जब कॉलेज शुरू होंगे, तब दस्तावेजों के सत्यापन के समय इसे जमा करना अनिवार्य होगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: