पीआईसी की प्रथम बैठक, हुए ये महत्पूर्ण निर्णय

पीआईसी की प्रथम बैठक, हुए ये महत्पूर्ण निर्णय

इटारसी। नगरपालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) में प्रेसिडेंट इन काउंसिल (पीआईसी) की पहली बैठक आयोजित हुई। नगरपालिका अध्‍यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Chore) की अध्‍यक्षता में आयोजित हुई पीआईसी की बैठक से शहर की मातृशक्ति, बच्‍चों और बुजुर्गों के लिए बहुत कुछ खास निकलकर सामने आया।

वहीं नगरपालिका कर्मचारियों को भी पीआईसी ने तीन प्रतिशत महंगाई भत्‍ता बढाकर सौगात दी है। नगरपालिका अध्‍यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Chore) व पीआईसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट (Prime Minister Narendra Modi’s Fit India Movement) में नवाचार करते हुए महिलाओं के लिए वार्डों में पिंक जोन बनाने का निर्णय लिया है। पिंक जोन में महिलाओं के लिए ओपन जिम होंगी। बच्‍चों के लिए पार्क और बुजुर्गों के लिए यहां बैठने के लिए बेंच होंगी।

श्री चौरे ने मातृशक्ति को अपनी दैनिक दिनचर्या में कम से कम आधा घंटा व्यायाम के लिए निकालने के लिए आव्‍हान किया है। उन्‍होंने कहा कि फिट इटारसी महाअभियान में मातृशक्ति का विशेष योगदान होगा। श्री चौरे ने कहा महिलाएं फिटनेस के प्रति जागरूक और शरीरिक और सामाजिक रूप से सक्षम हो सकें, इसलिए ओपन जिम हम लेकर आ रहे हैं। इसके अलावा सभी 34 वार्डों में विकास के लिए 10-10 लाख रूपये स्‍वीकृत किए हैं।

नगरपालिका अध्‍यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Chore) की अध्‍यक्षता में आयोजित हुई पीआईसी की बैठक में सीएमओ हेमेश्‍वरी पटले, सभापति कल्‍पेश अग्रवाल, राकेश जाधव, गीता देवेंद्र पटेल, अमृता मनीष ठाकुर, मीरा राजकुमार यादव, मनजीत कलोसिया, नाजिया बेगम सहित अधिकारियों में एई मीनाक्षी चौधरी, स्‍वच्‍छता निरीक्षक आरके तिवारी सहित अन्‍य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

ये हुए महत्‍वपूर्ण निर्णय  –

1. महिलाओं की सुविधा व स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए वार्डो में मौजूद सरकारी भूमि पर पिंक जोन बनेंगे, जिसमें ओपन जिम होंगी।
2. शहर के सभी 34 वार्डों में 10-10 लाख रूपये से विकास कार्य होंगे।
3. शहर में मौजूद पार्कों में बच्‍चों के लिए झूले लगाए जाएंगे।
4. शहर की सांस्‍कृतिक धरोहर रामलीला का भव्‍य आयोजन होगा।
5. 05 सितम्‍बर को शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्‍मान समारोह आयोजित होगा।
6. शहर के विभिन्‍न चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण होगा।
7. नगर में होने वाले सांसद व विधायक निधि के कार्यों की प्रशासकीय व वित्‍तीय स्‍वीकृति हुई।
8. जिलवानी स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में कार्य करने के लिए एजेंसी निर्धारित होगी।
9. न्‍यास कॉलोनी स्थित जर्जर दुकानों के जीर्णोद्धार करने और दुकानों के ऊपर दुकानें बनाने पर सहमति हुई।
10. वार्डों में खाली शासकीय भूमि पर पार्क विकसित किए जाएंगे।
11. कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता शासन के निर्देशानुसार 3 प्रतिशत बढाया गया।

इनका कहना है…

हमारी पहली पीआईसी का पहला निर्णय हमारी मातृशक्ति के लिए रहा। हमनें पिंक जोन बनाने का निर्णय लिया है। इसमें ओपन जिम होंगी, ताकि हमारी माताएं, बहनें फिटनेस के प्रति जागरूक और शरीरिक व सामाजिक रूप से सक्षम हों। वहीं प्रत्‍येक वार्ड में 10-10 लाख रुपये विकास के लिए स्‍वीकृत किए हैं।

पंकज चौरे, अध्‍यक्ष नगरपालिका परिषद इटारसी

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!