BREAK NEWS

ओझापुरा में पं. रामेश्वर प्रसाद शर्मा की 18 एकड़ में फैली गौशाला में रखे जाएंगे गौवंश

ओझापुरा में पं. रामेश्वर प्रसाद शर्मा की 18 एकड़ में फैली गौशाला में रखे जाएंगे गौवंश

– सर्व ब्राह्मण समाज अध्यक्ष जितेंद्र ओझा के साथ मिलने पहुंचे नपाध्यक्ष
– कथावाचक ने तत्काल ही दी गौशाला के उपयोग के लिए सहमति
इटारसी। शहर की सड़कों पर घूमने और बैठे रहने वाले गौवंश को जल्द ही एक ठौर मिलने वाला है। सर्व ब्राह्मण समाज (Sarva Brahmin Samaj) की पहल और नगर पालिका अध्यक्ष के प्रयास से यह संभव हो सका है।
नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे और सर्व ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र ओझा, नगर अध्यक्ष अशेाक शर्मा, एसडीएम ( SDM) मदन सिंह रघुवंशी सहित समाज के सदस्य आज कथावाचक पं. रामेश्वर प्रसाद शर्मा से मिलने पहुंचे। पं. शर्मा ने केसला ब्लाक (Kesla Block) के ग्राम ओझापुरा में स्थित अपनी गौशाला में गौवंश रखने पर सहमति प्रदान की है। नपाध्यक्ष का संकल्प शहर की सड़कों से गौवंश को सुरक्षित और धार्मिक तरीके से शहर के बाहर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट (Shift) करने का था। उसे पूरा करने एक कदम आज नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने बढ़ाया है।
नगर पालिका परिषद अध्यक्ष इस संबंध में शुक्रवार को सर्व ब्राह्मण समाज (Sarva Brahmin Samaj) के जिला अध्यक्ष जितेंद्र ओझा के साथ, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, सुनील बाजपेयी, आशुतोष अग्रवाल, राजेंद्र जोशी सहित अन्य नागरिकों के साथ प्रसिद्ध कथा वाचक पं. रामेश्वर प्रसाद शर्मा से उनके निवास पुरानी इटारसी (Old Itarsi) में मिलने पहुंचे। श्री शर्मा की ओझापुरा केसला ब्लॉक में 18 एकड़ में बनी एक गौशाला (Gaushala) है। इस गौशाला में इटारसी (Itarsi) शहर का गौवंश रखने उन्होंने सहर्ष सहमति नगर पालिका अध्यक्ष श्री चौरे को दी है। शुक्रवार को श्री ओझा के साथ नगर पालिका अध्यक्ष श्री चौरे कथावाचक श्री रामेश्वर दास शर्मा से निवेदन करने पहुंचे थे कि वे कुछ समय के लिए उनकी गौशाला में इटारसी शहर का गौवंश को रखने की अनुमति दें। नगर पालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने महाराज जी से कहा की शासन को उन्हें गौशाला बनाने के लिए जमीन प्राप्त करने आवेदन किया है, जमीन मिलने और जमीन पर गौशाला निर्माण में कम से कम 1 वर्ष का समय लग जाएगा, जब तक इटारसी में नागरिकों के लिए बेसहारा मवेशी समस्या न बनं इसलिए उन्हें गौशाला में शिफ्ट करने अनुमति दें। श्री शर्मा ने तत्काल ही यह अनुमति नगर पालिका अध्यक्ष को दी और कहा कि इस पुनीत और पवित्र कार्य में वे उनका पूरा सहयोग करेंगे।

ट्यूबबेल और तालाब भी मौजूद

कथावाचक पंडित श्री शर्मा ने बताया कि 18 एकड़ के गौशाला में दो छोटे तालाब और एक ट्यूबवेल (Tubewell)है, जिससे गोवंश को पेयजल की समस्या नहीं होगी। पूरे एरिया में तार फेंसिंग ( Wire Fencing) है और अभी कुछ हिस्से में सरसों लगी है इसकी कटाई के बाद यहां पर बरसिम लगा दी जाएगी, जिससे गौवंश को यहीं चारा भी मिल जाएगा।

नगरपालिका नियुक्त करेगी कर्मचारी

ओझापुरा में स्थानीय लोगों को गौवंश के संचालन की जिम्मेदारी दी जाएगी। उसके लिए एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी यहां पर स्थानीय नागरिकों को खोज रहे हैं जो जिम्मेदारी के साथ गोवंश के खान पान, रहन सहन की व्यवस्था करेंगे। नगर पालिका परिषद इन लोगों को पेमेंट भी देगी। फिलहाल 2 लोगों की नियुक्ति की जाएगी। इसके बाद आवश्यकता अनुसार अन्य लोगों की नियुक्ति भी होगी।

इनका कहना है

  • आज प्रसिद्ध कथा वाचक पं. रामेश्वर शर्मा से सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पंडित जितेंद्र ओझा जी के जरिए मुलाकात हुई। हमने ओझापुरा में उनकी गौशाला में शहर के गोवंश को रखने की अनुमति मांगी थी, जिसे उन्होंने तत्काल सहर्ष स्वीकार किया है। हम उनका आभार जताते हैं जल्दी ही शहर के गौवंश को गौशाला में सुरक्षित तरह से शिफ्ट करेंगे और गौशाला में भी उनकी जिम्मेदारी उठाएंगे।
    पंकज चौरे, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद इटारसी
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!