सूरजगंज रोड पर लगने वाले जाम से बेफिक्र ट्रैफिक अमला

सूरजगंज रोड पर लगने वाले जाम से बेफिक्र ट्रैफिक अमला

  • – लगभग हर रोज बड़े वाहनों की वजह से परेशान होते हैं नागरिक

इटारसी। सूरजगंज चौराह (Surajganj Square)से सोनासांवरी नाका (Sonasaanwari Naka) तक ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां स्कूलों की छुट्टियां होने के वक्त सर्वाधिक जाम लगता है और यह तस्वीर हर दिन बनती है। बावजूद इसके ट्रैफिक अमला यहां कभी समस्या का निदान करते नहीं देखा गया है। जाम लगने से सबसे अधिक स्कूली बच्चे, उनके परिजन तकलीफ उठाते हैं। भारी वाहनों के शहर में प्रवेश निषेध होने के वक्त भी भारी वाहन इस मार्ग पर दिखते हैं और उनके कारण ही सबसे अधिक समस्या उत्पन्न हो रही है।

शहर के भीतरी मार्गों पर वाहनों की तादाद अचानक बढ़ जाने की वजह से सुबह के समय और दोपहर के समय विशेष कर छुट्टियां होने के वक्त जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। ऐसी स्थिति में स्कूली बच्चे खासे परेशान हो जाते हैं, उन्हें सुबह अपने स्कूलों को पहुंचने में एवं दोपहर में अपने घरों को पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लंबे समय से शहर के अन्य मार्गों के साथ ही सूरज गंज मुख्य मार्ग की स्थिति बिगड़ रही है। सोना सांवरी ग्राम के नजदीक कुछ स्कूली संस्थाओं के अलावा बड़ा कॉलोनी क्षेत्र हो जाने के कारण यहां ट्रैफिक का दबाव बढ़ा है।

इस मार्ग पर गांवों से आने वाले ट्रैक्टर-ट्राली (Tractor-Trolley), बड़े वाहनों के मार्ग पर होने की वजह से छोटे वाहन चालकों और पैदल चलने वालों के लिए दिक्कत बढ़ जाती है। इन दोनों पुलिस प्रशासन (Police Administration) चुनाव के चलते व्यस्त होने की वजह से ऐसे जाम वाले सड़कों पर मौके पर नहीं पहुंच पाता है, जिसके चलते भी जाम की स्थिति में विषम परिस्थितियों उत्पन्न हो जाती है। ट्रैफिक अमले को चाहिए कि इस स्थिति में सुधार कर लोगों को जाम की परेशानी से निजात दिलाये।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!