बच्चों की समस्या एवं उसका निदान विषय पर कार्यशाला

Must Read

इटारसी। सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल (St. Joseph’s Convent School) में आज के गुजरते परिवेश में माता-पिता अपने बच्चों की अ़च्छी परवरिश कैसे करें, उनका मानसिक और शारीरिक विकास कैसे हो, इस विषय पर कार्यशाला (Workshop) का आयोजन किया।
कार्यशाला में युवा बच्चों के संदर्भ में आने वाली समस्याएं, चुनौतियां एवं उनका सामना कैसे किया जाये विषय पर विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में दिव्या वर्षिनी, एडमिनिस्ट्रटिव एन्ड एकेडमिक हेड आफ वेरियंस प्रोमिनेंट स्कूल आफ दिल्ली (Administrative and Academic Head of Varian’s Prominent School of Delhi) उपस्थित थी। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य सिस्टर पुष्पा एवं उपप्राचार्य सिस्टर नव्या ने मुख्य अतिथि एवं अतिथियों एवं पालकों का स्वागत कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुश्री दिव्या ने आज के परिवेश में पालकों के समक्ष बच्चों के लालन पालन संबंधी चुनौतियों का सामना कैसे करें, कैसे बच्चों में जीवन मूल्यों को विकसित करें, इस विषय पर मनोवैज्ञानिक (Psychologist) तरीके से चर्चा की एवं पालकों से वार्तालाप किया। सेमीनार दो सत्रों में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पालकों एवं माताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, साथ ही मंच आयोजित गतिविधियों में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में माताओं ने अपनी समस्याओं के समाधान के बारे में सुश्री दिव्या से विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला में पालकों के अलावा शाला के शिक्षक शिक्षिकायें भी उपस्थित थे।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!