सनखेड़ा नहर से 7 जुआरियों से 16,750 जब्त

सनखेड़ा नहर से 7 जुआरियों से 16,750 जब्त

इटारसी। रामपुर पुलिस (Rampur Police)ने बीती रात चांदौन नहर के पास सनखेड़ा से एक दर्जन से अधिक लोगों को हार-जीत के खेल पर दांव लगाते गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इनके पास से 16,750 रुपए और ताश के 52 पत्ते जब्त किये हैं। हालांकि देर रात तक सोशल मीडिया (social media)पर चर्चा थी कि पुलिस ने करीब छह लाख रुपए जब्त किये हैं। लेकिन, पुलिस ने 16,750 रुपए जब्त होने की जानकारी दी है।
पुलिस के अनुसार रविवार की रात करीब पौने नौ बजे सूचना मिलने पर पुलिस ने चांदौन रोड नहर के पास सनखेड़ा में चल रही जुआ फड़ पर छापामार कार्रवाई की। बताया जाता है कि इटारसी के अनिल (Anil)और डबलू (Dublu)नामक व्यक्ति यहां जुआ फड़ चला रहे हैं। यहीं नहीं बल्कि कई जगह ऐसे सूने स्थानों पर जुए की फड़ भी इनके द्वारा चलायी जा रही है। अनुविभाग के कई ऐसे ठिकाने हैं, जहां इनकी जुआ फड़ चल रही हैं। पुलिस भी कभी-कभार रस्म अदायगी के लिए कार्रवाई करती है, शेष तो सारा शहर जानता है कि सबकुछ संरक्षण में चल रहा है।
पुलिस ने मामले में प्रवीण सिंह राजपूत (Praveen Singh Rajput), अनिल मांडवी (Anil Mandvi), शुभम भदौरिया (Shubham Bhadauria), लालदास चौरे (Laldas Choure), मो.इफाज (Mo.ifaz), वीरेन्द्र कटारे (Virendra Katare)और अनूप जोठे (Anoop Jothe)के खिलाफ 13 जुआ एक्ट का मुकदमा पंजीबद्ध किया है। बता दें कि सतपुड़ा के जंगलों में तिलक सिंदूर रोड (Tilak Sindoor Road) पर अभी कुछ दिनों पूर्व ही ग्रामीणों ने जुए की बड़ी फड़ चलने की जानकारी दी थी। जुआ खिलाने वाला इटारसी के गांधीनगर क्षेत्र का निवासी कई बड़े नेताओं के साथ घूमते देखा जाता है और उसका दावा रहता है कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। एक वक्त इटारसी में उसकी जुआ फड़ चलती थी। यहां लगातार पुलिस दबाव के बाद उसने खेतों, नहरों और जंगल जैसे सूने इलाकों को अपना ठिकाना बनाया है। देखना है कि पुलिस ऐसे जुआ खिलाकर लोगों की जेब हल्की करने वालों को नेस्तनाबूद करने के लिए कोई कदम उठाती है या यूं ही रस्म अदायगी कर अपना भाव बढ़ाती है।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: