रविवार, जून 16, 2024

LATEST NEWS

Train Info

हबीबगंज-पुणे हमसफर वीकली नई ट्रेन चलेगी

इटारसी। भोपाल रेल मंडल में रेलवे ने हबीबगंज-पुणे हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। खास बात यह है कि सांसद राव उदयप्रताप सिंह के प्रयासों से संसदीय क्षेत्र के दोनों प्रमुख स्टेशन होशंगाबाद एवं इटारसी पर इसे कामर्शियल हॉल्ट दिया जा रहा है। इससे पुणे आने-जाने में क्षेत्र के लोगों को सहूलियत होगी। लंबे समय से दोनों शहरों से पुणे के लिए ट्रेन की डिमांड उठ रही थी, होशंगाबाद से अभी तक पुणे के लिए कोई भी ट्रेन नहीं थी, इस वजह से यहां के यात्री उपेक्षित महसूस कर रहे थे। सांसद राव उदय प्रताप सिंह के प्रयासों से बड़ी सौगात मिल रही है। रेलवे ने 22171-22172 हबीबगंज-पुणे साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस को दोनों स्टेशनों का कामर्शियल हॉल्ट मंजूर कर दिया है। 6 अक्टूबर शनिवार की शाम सांसद सिंह होशंगाबाद स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सांसद सिंह ने बताया कि लंबे समय से जिले के दोनों बड़े शहरों से पुणे के लिए ट्रेन की मांग की जा रही थी, इसे लेकर उन्होंने रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं रेलवे बोर्ड में अपनी बात रखकर हमसफर एक्स. को दोनों जगह स्टॉपेज देने की मांग की थी। बुधवार को डिप्टी डायरेक्टर (कोचिंग) रेलवे बोर्ड विवेक कुमार सिन्हा ने नई ट्रेन के स्टॉपेज मंजूरी संबंधी पत्र जारी किया।
22171 हबीबगंज-पुणे हमफसर एक्स. हर शनिवार शाम 5:25 मिनट पर हबीबगंज से चलेगी। यह ट्रेन होशंगाबाद, इटारसी, भुसावल, मनमाड़, कोपरगांव, अहमद नगर एवं दौंड समेत कुल 7 स्टेशनों पर रूकेगी। होशंगाबाद में यह ट्रेन शाम 6:30 बजे एवं इटारसी शाम 7 बजे पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन 22172 पुणे-हबीबगंज रविवार दोपहर 3:15 मिनट पर चलेगी। सांसद सिंह ने कहा कि वे जल्द ही क्षेत्र में बहुप्रतीक्षित ट्रेनों का स्टॉपेज कराने का प्रयास कर रहे हैं। रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति सदस्य राजा तिवारी ने बताया कि छह अक्टूबर की शाम 6:30 बजे सांसद सिंह होशंगाबाद स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन में जनरल, स्लीपर एवं एसी कुल मिलाकर 15 कोच रहेंगे।

लाभ मिलेगा
होशंगाबाद स्टेशन से पुणे के लिए अभी तक एक भी ट्रेन नहीं थी। रेलमंत्री पीयूष गोयल जी एवं रेलवे बोर्ड में हमने ट्रेन को इटारसी-होशंगाबाद का कामर्शियल हॉल्ट मांगा था, जिसे मंजूरी मिल गई है। क्षेत्र में अन्य प्रस्तावित ट्रेनों के स्टॉपेज भी जल्द शुरू होंगे।
राव उदयप्रताप सिंह, लोस सांसद
gold01018

Sai Krishna1

Rashtra Bharti

MP Tourism

error: Content is protected !!