मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए आवेदन 16 सितंबर तक

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए आवेदन 16 सितंबर तक

– नर्मदापुरम से काशी तीर्थ के 25 सितंबर को रवाना होगी ट्रेन
इटारसी। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना (Chief Minister Teerth Darshan Yojna) के तहत नर्मदापुरम (Narmadapuram) से ट्रेन 25 सितंबर 2022 को अयोध्या (Ayodhya), वाराणसी (काशी) (Varanasi (Kashi)) तीर्थ के लिए रवाना होगी। वरिष्ठ नागरिक आवेदन संबंधित जिले निकटतम तहसील, स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय या कलेक्ट्रेट (Collectorate) द्वारा निर्धारित अन्य विज्ञप्ति स्थानों पर जमा किए जा सकेंगे। अयोध्या वाराणसी (काशी) के लिए ट्रेन नर्मदापुरम में 300 यात्री तीर्थयात्री शामिल हो सकेंगे। योजना अंतर्गत मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के वरिष्ठ नागरिकों जो 60 वर्ष या अधिक आयु के व्यक्ति (महिलाओं के मामले में 2 वर्ष की छूट) जो आयकर दाता नहीं है, पात्र होंगे।
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का क्रियान्वयन आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा किया जाएगा। यात्रा जिस स्थान से प्रारंभ होगी उसी स्थान पर ही वापस आकर रुकेगी। यात्रियों का चयन संबंधित जिले के कलेक्टर द्वारा किया जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन, नाश्ता, चाय, रुकने की व्यवस्था, तीर्थ दर्शन तक बसों से जाने, वापस ट्रेन में लाने और गाइड की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा।
तीर्थयात्रियों को तुलसी माला और स्मृति चिन्ह दिए जाएंगे। तीर्थ यात्रियों के लिए भजन मंडली की व्यवस्था और भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। यात्रियों से अपेक्षा है कि वे मौसम के अनुरूप वस्त्र, ऊनी वस्त्र, व्यक्तिगत उपयोग की सामग्री, कंबल, चादर, तौलिया, साबुन, कंघा, दाढ़ी बनाने का सामान आदि साथ में रखें। तीर्थयात्री अपने साथ ओरिजिनल आधार कार्ड, वोटर कार्ड और कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की छाया प्रति भी अनिवार्य रूप से रखें।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!